Bharat Express

Azamgarh: तीन तलाक देने के बाद बहनोई के साथ बीवी का कराया हलाला फिर निकाह करने से मुकरा, शौहर के खिलाफ थाने पहुंची महिला

Triple Talaq: महिला ने आरोप लगाया कि देवर भी उसके साथ छेड़छाड़ करता था और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने की भी कोशिश की.

सांकेतिक फोटो-सोशल मीडिया

Azamgarh: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के बिलरियागंज में एक महिला ने शौहर सहित 5 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और आरोप लगाया है कि पहले उसके पति ने उसे तीन तलाक दिया और फिर बहनोई के साथ उसका हलाला करा दिया गया. बावजूद इसके शौहर फिर से उससे निकाह करने से मना कर दिया और मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया. फिलहाल इस मामले में पुलिस महिला की शिकायत के बाद जांच में जुट गई है.

खबर के मुताबिक, आजमगढ़ के बिलरियागंज में एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. महिला ने इसका विरोध किया तो पंचायत बैठाई गई और पंचायत में तय हुआ कि महिला का हलाला पहले उसके बहनोई के साथ कराया जाए और फिर दोबारा निकाह पति से कराया जाएगा. महिला ने पुलिस को बताया कि वह हलाला के लिए तैयार नहीं थी लेकिन मजबूरी में उसे इसके लिए तैयार होना पड़ा और फिर बहनोई के साथ उसका हलाला कराया गया. इसके बाद भी पति दोबारा उससे फिर से निकाह करने के लिए तैयार नहीं हुआ. तो महिला ने इसका विरोध किया. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसने जब पति का विरोध किया तो उसने अपने पिता व दो भाइयों के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया. इसी के बाद वह थाने पहुंची. पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इस पर वह कोर्ट पहुंच गई और वहां उसने आपबीती सुनाई तो कोर्ट ने पुलिस को इस मामले में कार्रवाई करने के आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें- Chitrakoot में बस और बोलेरो की भीषण टक्कर, पांच लोगों की जान गई, 6 गंभीर

पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ शुरू की जांच

बता दें कि कोर्ट द्वारा आदेश दिए जाने के बाद पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. पूरे प्रकरण का खुलासा करते हुए एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने मीडिया को जानकारी दी कि बिलरियागंज थाना क्षेत्र की महिला का सनव्वर नामक शख्स से निकाह हुआ था, लेकिन सनव्वर ने बिना किसी कारण ही अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया. जो कि गैर कानूनी है. मामला पंचायत तक पहुंचा को मुस्लिम मान्यताओं के मुताबिक, पीड़िता को बहनोई जफर के साथ हलाला करने के लिए कहा गया. एसपी सिटी ने बताया कि चूंकि पीड़िता पति से दोबारा निकाह करना चाहती थी, इसलिए वह हलाला के लिए तैयार हो गई, लेकिन हलाला के बाद भी पति सनव्वर ने उससे निकाह करने के लिए मना कर दिया. पीड़िता ने शिकायत करते हुए बताया है कि, उसने जब पति का विरोध किया तो पति ने अपने पिता और दो भाईयों के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की है. इसी के साथ महिला ने देवर पर भी आरोप लगाया है और कहा है कि, उसके देवर ने भी उसके साथ छेड़छाड़ की और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने की भी कोशिश की. एसपी सिटी ने बताया कि, इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है औऱ आरोपी जफर को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है तो वहीं इस मामले में अन्य आरोपी फरार हैं. उनकी तलाश की जा रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read