Bharat Express

Lok Sabha Elections-2024: लखनऊ में BJP की बैठक, लक्ष्य 80 साधने को बना मास्टर प्लान, 24 जनवरी से शुरू होगा नया अभियान

UP Politics: राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि, नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनें और विकसित भारत का संकल्प पूर्ण हो, इसके लिए प्रत्येक पदाधिकारी व प्रत्येक कार्यकर्ता को काम देने और समीक्षा करने की रणनीति पर काम करना है.

bhupendra chaudhary

फोटो सोशल मीडिया

Lok Sabha Elections-2024: लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर भाजपा (BJP) ने तैयारी तेज कर दी है. अब दिन भी बहुत कम रह गए हैं. ऐसे में यूपी की 80 लोकसभा सीटों का लक्ष्य तय करने के लिए रणनीति के साथ भाजपा आगे बढ़ रही है. इसी कड़ी में बुधवार को लखनऊ में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में हुई, जिसमें आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी को दिशा-निर्देश दिए गए. इसी के साथ ही कार्यकर्ताओं को लक्ष्य 80 साधने की दिशा में कार्य करने के लिए कहा गया.

इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह मौजूद रहे. तो वही पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने कहा कि 2024 की लड़ाई विकसित भारत के लिए है. इसके लिए बूथ पर परिश्रम करना होगा. उन्होंने आगे बूथ पर मोर्चा सम्भालने को लेकर कहा कि बूथ पर मोर्चा लेने का काम बूथ अध्यक्ष करता है. इसी के साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मजबूत बूथ अध्यक्ष बूथ विजय का आधार होता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन का एक-एक क्षण राष्ट्र की उन्नति तथा देश के नागरिकों की आत्मनिर्भरता के लिए समर्पित है.

ये भी पढ़ें- “राम मंदिर बनवाने को श्रेय पीएम मोदी को”, जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कांग्रेस पर बोला हमला

आर्थिक रूप से सम्पन्न हुआ है देश

राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने बैठक को सम्बोधित करते हुए आगे कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश आर्थिक व सामरिक रूप से मजबूत भी हुआ है और गांव, गरीब, किसान भी आर्थिक सम्पन्न हुआ है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनें और विकसित भारत का संकल्प पूर्ण हो, इसके लिए प्रत्येक पदाधिकारी व प्रत्येक कार्यकर्ता को काम देने और समीक्षा करने की रणनीति पर काम करना है.

78 सीटों पर पहले से ही दर्ज है भाजपा की जीत

बैठक के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम और प्रधानमंत्री के सशक्त नेतृत्व का ही परिणाम है कि पार्टी लगातार जन अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए चुनावों में जीत हासिल कर रही है. प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि, विकसित भारत संकल्प यात्रा मोदी के विकास की गारंटी की यात्रा है. प्रदेश की 78 लोकसभा सीटों पर भाजपा पहले भी विजय का परचम फहरा चुकी है और अब हमें लक्ष्य 80 को पूर्ण करना है. इसके लिए हमें निश्चित समयावधि में प्रभावी काम करना है.

नमो ऐप की दी जानकारी

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने बैठक में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को कार्यक्रमों और अभियानों पर चर्चा करते हुए कहा कि नमो ऐप पर दो करोड़ लोगों को जोड़कर विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का लक्ष्य है, जिसमें सभी को जुटना है. इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि, युवा मोर्चा एवं महिला मोर्चा कॉलेज कैम्पस में पहुंचकर युवाओं को विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का काम करेंगे.

24 जनवरी को आयोजित होगा ये सम्मेलन

बैठक में धर्मपाल सिंह ने जानकारी दी कि 24 जनवरी को नव मतदाता सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे. पार्टी के सभी पदाधिकारी पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी निभाएंगे. युवा मोर्चा नव मतदाता सम्मेलन तथा शक्ति केंद्रों पर नुक्कड़ सभाओं जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगा. उन्होंने आगे कहा कि महिला मोर्चा लखपति दीदी, ओबीसी मोर्चा युवा संवाद, अनुसूचित मोर्चा बस्ती सम्पर्क, अनुसूचित जनजाति मोर्चा जनजाति महासम्मेलन, किसान मोर्चा किसान अधिवेशन तथा अल्पसंख्यक मोर्चा संवाद जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से लोक संवाद करेंगे.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read