Bharat Express

BJP विधायक राजेश्वर सिंह ने सचिन तेंदुलकर को दी जन्मदिन की बधाई, सोशल मीडिया पर लिखा- उनकी पारी को याद कर आज भी रोमांचित हो जाता है दिल

BJP MLA Rajeshwar Singh: लखनऊ के सरोजनी नगर से बीजेपी के विधायक राजेश्वर सिंह ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई दी है.

Rajeshwar Singh And Sachin Tendulkar

Rajeshwar Singh With Sachin Tendulkar

BJP MLA Rajeshwar Singh: लखनऊ के सरोजनी नगर से बीजेपी के विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई दी है. बीजेपी विधायक ने पूर्व भारतीय क्रिकेट को एक्स पोस्ट के माध्यम से जन्मदिन की शुभकामनाए और बधाई दी है.

बीजेपी विधायक ने दी सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई

बीजेपी विधायक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘664 अंतरराष्ट्रीय मैचों (टेस्ट और वनडे) में 34,357 रन और 100 शतक बनाने वाले महान खिलाड़ी, मास्टर ब्लास्टर, “क्रिकेट के भगवान”, भारत रत्न सचिन रमेश तेंदुलकर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई. 1998 में शारजाह के मैदान पर 143 रनों की पारी का “डेजर्ट स्टॉर्म” याद करके आज भी दिल रोमांचित हो जाता है. मैं कामना करता हूं कि भगवान राम आपको अच्छा स्वास्थ्य, दीर्घायु और सुखी जीवन प्रदान करें.’

ऐसा रहा है सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर

सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 200 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उनके नाम 15921 रन दर्ज है. टेस्ट क्रिकेट में सचिन ने 51 शतक और 6 दोहरा शतक जड़ चुके हैं. इस फॉर्मेट में उनके नाम 68 अर्धशतक भी शामिल है. वनडे करियर की बात करें तो सचिन ने 463 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 18426 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उनके नाम 49 शतक एक दोहरा शतक और 96 अर्धशतक शामिल है. सचिन तेंदुलकर एक मात्र टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 10 दर्ज दर्ज है. सचिन ने 78 आईपीएल मैच भी खेले हैं. जिसमें 2334 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और 13 अर्धशतक भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- I.N.D.I गठबंधन भारत की आध्यात्मिकता और संस्कृति के खिलाफ: डॉ राजेश्वर सिंह

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest