Bharat Express

CJI चंद्रचूड़ ने गुजरातियों के लिए कही बड़ी बात, PM Modi भी हो गए रिएक्शन देने के लिए मजबूर

CJI DY Chandrachud Video: सीजेआई डी.वाई. चंद्रचूड़ ने राजकोट में एक नए जिला न्यायालय भवन के उद्घाटन के अवसर पर बड़ा बयान दिया है.

सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ और पीएम मोदी (फाइल फोट)

CJI DY Chandrachud Video: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सोशल मीडिया पर भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ के शनिवार को राजकोट में एक नए जिला न्यायालय भवन के उद्घाटन के दौरान गुजराती में बात करके लोगों से जुड़ने के प्रयासों की सराहना की. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सीजेआई का एक वीडियो भी शेयर किया है जो कि जमकर वायरल हो रहा है.

प्रधानमंत्री द्वारा अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से शेयर किए गए वीडियो में सीजेआई की सराहनीय पहल की तारीफ करते हुए कहा, “हमारे सुप्रीम कोर्ट के माननीय मुख्य न्यायाधीश ने राजकोट को बहुत अच्छी तरह से समझा है! गुजराती में बोलने और लोगों से जुड़ने का उनका यह सराहनीय प्रयास है…” बता दें कि कार्यक्रम के दौरान सीजेआई चंद्रचूड़ ने गुजरात में सांस्कृतिक विरासत और उद्यमशीलता की भावना के अनूठे मिश्रण की सराहना की, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दोहराया.

यह भी पढ़ें-India Alliance: सीट शेयरिंग पर कैसे होगा फैसला? दिल्ली में कल आप और कांग्रेस के बीच बैठक, सलमान खुर्शीद ने कही ये बात


मुख्य न्यायाधीश ने बदलाव को अपनाते हुए अपनी सांस्कृतिक परंपराओं से जुड़े रहने की क्षमता के लिए राजकोट के लोगों की सराहना की. सीजेआई चंद्रचूड़ ने एक हल्की-फुल्की बात भी साझा की, जो गुजरात की भावना को दर्शाती है, जिसमें बताया गया है कि कैसे एक गुजराती चाय के ब्रेक को भी बिजनेस रणनीति बैठक में बदल सकता है, जो क्षेत्र के सर्वोत्कृष्ट हास्य और व्यापार कौशल का प्रदर्शन करता है.

उन्होंने राज्य में प्रचलित उद्यमशीलता मानसिकता पर जोर देते हुए कहा, “यहां जीवन के हर पहलू में निहित उद्यमशीलता की भावना को उजागर करना, हंसी से परे, गुजरात में प्रगति का मूल सार है. राजकोट ने, अपने लोगों की तरह, यहां रहते हुए लगातार बदलाव को अपनाया है. परंपरा को नवाचार के साथ जोड़ने की क्षमता इसकी सांस्कृतिक विरासत में निहित है, जिसमें विकास का असली सार खोजा जाता है.

यह भी पढ़ें-Ayodhya Ram Mandir: अक्षत निमंत्रण पाकर भावुक हो उठे राम भक्त मोहम्मद हबीब, राम मंदिर आंदोलन से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताया

न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने राजकोट में एक नए जिला न्यायालय भवन के उद्घाटन के अवसर पर एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इन प्रगतियों का लाभ उठाने से अंतर पाटने एवं दक्षता बढ़ाने में मदद मिलेगी तथा यह सुनिश्चित होगा कि न्याय प्रदान करना भौगोलिक और तकनीकी बाधाओं के कारण बाधित न हो. जिला अदालतों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, “ये अदालतें न्याय का अधिकार सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं और एक ऐसे समाज की कल्पना करने में हमारे संविधान के आदर्शों की आधारशिला हैं जहां प्रत्येक नागरिक को न्याय का अधिकार सुनिश्चित है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read