Bharat Express

हाथरस हादसे के शवों को देखकर सिपाही की मौत, ड्यूटी के दौरान आया हार्ट अटैक

उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में क्विक रिस्पांस टीम में ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई.

Hathras

हाथरस हादसा

Hathras Stampede Reason: उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. घटना जनपद के रतिभानपुर में हुई. इस हादसे में क्विक रिस्पांस टीम में ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही की भी मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार रवि यादव क्यूआरटी में ड्यूटी पर तैनात था. उसकी ड्यूटी मृतकों के शव की व्यवस्था करने में लगी थी. एक साथ इतनी लाशों को देखने के बाद सिपाही को हार्टअटैक आ गया और उसकी मृत्यु हो गई.

हार्ट अटैक से सिपाही की मौत

इस संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र मौर्य ने बताया कि सिपाही रवि यादव की ड्यूटी मृतकों के शवों की व्यवस्था में लगाई गई थी. ड्यूटी के दौरान ही सिपाही को हार्ट अटैक आ गया और मौत हो गई. बता दें कि हादसे के बाद हाथरस जनपद प्रशासन ने लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 05722227041 और 05722227042 जारी किए हैं.

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

हादसे की गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को हाथरस जाएंगे, जहां मुख्यमंत्री हादसे की पीड़ितों परिवारों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान सीएम के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद भी वहां रहेंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री ने हादसे की जांक के आदेश दे दिए हैं. वहीं मौके पर राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है.

आयोजन स्थल पर व्यवस्थाएं लचर

आयोजन स्थल पर व्यवस्थाएं इतनी लचर थीं कि हादसे के बाद शवों को अस्पताल पहुंचाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, कोई बाइक पर तो कोई ऑटो में शवों को रखकर अस्पताल तक पहुंचा. सत्संग स्थल से कई विचलित करने वाली तस्वीरें सामने आई है. आयोजन समिति से जुड़े एक शख्स ने एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन से अनुमति लेने के बाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. एक लाख से अधिक श्रद्धालु आयजन में पहुंचे थे. कार्यक्रम खत्म होने के बाद भगदड़ मची. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन की कमजोरी की वजह से घटना हुई.

ये भी पढ़ें- VIDEO: हाथरस हादसे की आंखोंदेखी… चश्मदीदों से जानिए कैसे हजारों की भीड़ में कुचल गए सैकड़ों लोग, अस्पतालों के बाहर बिखरे शव

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read