Bharat Express

Desi Jugaad: चार झाड़ुओं का ये क्या बना डाला? सड़क सफाई का निंजा टेक्निक वायरल

वीडियो देखने के बाद यूजर्स ने तरह-तरह की मजेदार प्रतिक्रिया भी दी हैं. कोई कह रहा है कि ‘ये बहुत ही इनोवेटिव है. इंडियन जुगाड़ टेक्नोलॉजी हमेशा अच्छी ही होती है’, तो कोई कह रहा है कि ‘मुझे भी एक ऐसी ही गाड़ी चाहिए’.

देसी जुगाड़

देसी जुगाड़

Desi Jugaad: किसी भी शहर या जिले का प्रशासन उस स्थान के रखरखाव के लिए अलग-अलग काम करने के लिए पेशेवरों को नियुक्त करता है. सड़कों की सफाई करना सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक है जिसे हर दिन किया जाता है ताकि सड़क आकर्षक दिखे और स्वच्छता संबंधी कोई समस्या न हो. जिन पेशेवरों को सफाई का काम सौंपा गया है, वे आवश्यकताओं, व्यवहार्यता, सुविधा और ऐसे अन्य मापदंडों के अनुसार विभिन्न तरीकों का उपयोग करते हैं. हाल ही में सड़क सफाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक सफाई कर्मी को दिखाया गया है जिसने सड़कों को साफ करने का एक अनोखा तरीका निकाला है. उन्होंने हल्की गति से घूमने वाली एक मशीन में चार बड़ी झाड़ू लगाई हैं. सफाई कर्मी का यह जुगाड़ अच्छे से काम को अंजाम दे रहा है.

यहां देखें वायरल वीडियो

इस मजेदार वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @TheFigen_ नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, ‘अगर कोई चीज काम करती है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे काम करती है’. महज 4 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 25 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है.

यूजर्स का मजेदार कमेंट्स

वहीं,

बता दें कि जिसने भी इस बारे में सोचा हमें उसे श्रेय देना होगा क्योंकि यह न केवल सड़कों को साफ रखने का एक प्रभावी तरीका है बल्कि यह खुले क्षेत्र के बजाय किनारे की गंदगी को भी साफ करता है. साथ ही, हम उन असंख्य लोगों का भी अभिनंदन करते हैं जो हमारे शहरों को साफ रखते हैं, उन्हें सुंदर और दर्शनीय बनाते हैं और स्वच्छता संबंधी समस्याओं को रोकते हैं.

-भारत एक्सप्रेस

 

 

Bharat Express Live

Also Read