Bharat Express

“बंगाल में हो रहा है केन्द्र सरकार की योजनाओं में जमकर बंदरबांट”, दिनेश शर्मा ने ममता सरकार पर जमकर बोला हमला

दिनेश शर्मा ने कहा कि, बंगाल की जनता कराह रही है. बंगलादेश के घुसपैठिये बंगाल के लोगों की छाती पर मूंग दल रहे हैं.

प्रेस वार्ता करते डा. दिनेश शर्मा

Bengal/Lucknow: बंगाल पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने जमकर बंगाल सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकर के नीतियों का देश और दुनिया पर पावरफुल पॉजिटिव इंपैक्ट सामने आने लगे हैं. भारत आज कोरोना जैसी महामारी के बावजूद दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन रहा है. दुनिया भारत की तरफ बड़ी उम्मीदों से देख रही है. आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री जहां मोदीजी को बॅास कहते हैं वही अमेरिका के राष्ट्रपति कहते हैं नो 5 जी नो 6 जी ओनली गुरु जी. यह दुनिया में भारत के बढ़ते प्रभाव का सच है.

केन्द्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर महासम्पर्क अभियान के तहत वीरभूमि में आयोजित पत्रकार वार्ता में डा. शर्मा ने विपक्षी एकता पर चुटकी लेते हुए कहा कि विपक्षी एकता का पुल बनाने चले चाचा भतीजा के भ्रष्टाचार का पुल बिहार में गिर गया है. बंगाल सरकार पर करारा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में केन्द्र सरकार की योजनाओं में जमकर बंदरबांट हो रही है. केन्द्रीय योजनाओं का नाम तक बदला जा रहा है. पार्टी विशेष के कार्यकर्ताओं को लाभार्थी सूची में शामिल किया जा रहा है और जनता को विकास से वंचित किया जा रहा है. राज्य के लोगों के लिए रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं है.

ये भी पढ़ें- Bhagalpur Bridge Collapsed: पुल गिरने की घटना पर CM नीतीश कुमार ने विभाग की मानी गलती, बोले- सही से नहीं बना इसलिए गिरा

कराह रही है बंगाल की जनता

इस मौके पर उन्होंने आगे कहा कि, बंगाल की जनता कराह रही है. बंगलादेश के घुसपैठिये बंगाल के लोगों की छाती पर मूंग दल रहे हैं. भाजपा हिन्दू मुसलमान में भेद नहीं करती है. देश का मुसलमान हमारा है पर घुसपैठिया हमारा नहीं हो सकता है. राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है तथा भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे किए जा रहे हैं. राज्य में अपराध चरम पर है और हिंसा का तांडव हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि, टीएमसी के पदाधिकारी खनन व गो तस्करी जैसे अपराधों में लिप्त हैं. बंगाल में गुंडाराज विकास को प्रभावित कर रहा है.

प्रधानमंत्री की विकास योजनाओं ने बदली लोगों की जिंदगी

उन्होंने आगे कहा कि, मोदी सरकार की नीतियों के चलते ही देश में विकास को नई दिशा मिली है. प्रधानमंत्री आवास योजना से लेकर उज्जवला योजना ने लोगों की जिन्दगी को बदल दिया है. पिछले ढाई साल से गरीबों को राशन फ्री में दिया जा रहा है. आयुष्मान योजना ने लोगों के बेहतर उपचार को सुनिश्चित किया है. इसके विपरीत बंगाल में केन्द्र सरकार की योजनाए दम तोड़ती दिखती हैं. उन्होंने ये भी कहा कि, केन्द्रीय योजनाओं के पैसे का जमकर दुरुपयोग हुआ है.

मनरेगा के पैसे का भी अता-पता नहीं

डा. शर्मा ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, मनरेगा जैसी गरीबों की योजना के पैसे का अता पता नहीं है. योजनाओं का लाभ अपात्रों को देने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जहां हर घर नल योजना पूरे देश में और यूपी के बुन्देलखण्ड जैसे क्षेत्र में लोगों की प्यास बुझा रही है वहीं बंगाल में इस योजना का कुछ पता नहीं है. केन्द्र सरकार की योजनाओं का नाम तक बदल दिया गया. किसान सम्मान निधि जहां देश के किसानों को राहत दे रही है वहीं राज्य सरकार की लापरवाही के चलते बंगाल का किसान इसके लिए अभी भी इंतजार कर रहा है. इसका लाभ किसानों को नहीं बल्कि पार्टी विशेष के कार्यकर्ता उठा रहे हैं.

बंगाल के लोग नौकरी के लिए जा रहे हैं बाहर

डा. शर्मा ने आगे अपनी बात बढ़ाते हुए कहा कि, बंगाल की सरकार ने राज्य के लोगों की उपेक्षा कर रखी है. आज भी बंगाल के लोग नौकरी के लिए राज्य से बाहर जाने को मजबूर हैं. अभी हाल में हुए रेल हादसे में प्रभावित लोगों का बड़ा वर्ग बंगाल से है जो बताता है कि राज्य में रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं है. जबकि भाजपा शासित यूपी में आज रोजगार के अवसर बड़े है. कोरोना जैसे समय में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे प्रदेशों से अपने राज्य के लोगों को बुलाकर करीब 5 लाख से अधिक को रोजगार दिया था.

दीदी की सरकार ने बर्बाद कर दिया

डा. शर्मा ने कहा कि, अंग्रेजों के समय में सोने की चिड़िया कहे जाने वाले बंगाल को पहले कांग्रेस और कम्युनिस्टों ने लूटा और जो बचा खुचा था उसे दीदी की सरकार ने बर्बाद कर दिया. आज बंगाल से बचे खुचे उद्योगो का भी पलायन हो रहा है निवेश के लिए कोई उद्यमी तैयार नहीं है. इसके विपरीत उत्तर प्रदेश में अभी हाल में ही करीब तीन लाख 90 हजार करोड़ रुपये का निवेश आया है. उन्होंने कहा कि, इसका कारण यूपी की बेहतरीन कानून व्यवस्था और बदला हुआ माहौल है. माफिया के लिए बदनाम रहा यूपी में अब माफिया का सफाया हो रहा है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest