Bharat Express

Mahadev Betting Case: कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हिना खान को ईडी ने किया तलब, इससे पहले रणबीर कपूर को भेजा था बुलावा

एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत उनका बयान दर्ज करेगी और ऐप प्रमोटरों द्वारा कथित तौर पर उन्हें किए गए भुगतान के तरीके को समझने की कोशिश करेगी.

कपिल शर्मा और हुमा कुरैशी

कपिल शर्मा और हुमा कुरैशी

Mahadev Betting Case: ED ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में कॉमेडियन कपिल शर्मा, अभिनेता हुमा कुरैशी और हिना खान को अलग-अलग तारीखों पर पूछताछ के लिए बुलाया है. जांच एजेंसी ने पहले ही बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को 6 अक्टूबर को रायपुर स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था. हालांकि, उन्होंने पेश होने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा है. अधिकारियों ने कहा कि तलब किए जाने वाले तीन अभिनेताओं को अलग-अलग तारीखों पर एजेंसी के रायपुर कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है.

एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत उनका बयान दर्ज करेगी और ऐप प्रमोटरों द्वारा कथित तौर पर उन्हें किए गए भुगतान के तरीके को समझने की कोशिश करेगी. ऐसा समझा जा रहा है कि इस मामले में इन अभिनेताओं को आरोपी नहीं बनाया जा सकता है.

एमओबी प्रमोटर ने शादी पर खर्च किए 200 करोड़

ईडी के सूत्रों ने कहा कि एमओबी प्रमोटर ने कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये शादी पर खर्च किए. एजेंसी की जांच से पता चला है कि कई मशहूर हस्तियों ने इस साल फरवरी में रास अल-खैमा में दुबई की शादी में भाग लिया था और मोटी फीस के बदले में चुनिंदा लोगों के सामने प्रदर्शन किया था. जिसमें आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, टाइगर श्रॉफ, नेगा कक्कड़, भारती सिंह, एली अवराम, सनी लियोनी, भाग्यश्री, पल्कित सम्राट, टाइगर श्रॉफ,भारती सिंह, एली अवराम, सनी लियोनी, भाग्यश्री, पल्कित सम्राट, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरूचा और कृष्णा अभिषेक का नाम शामिल है .

यह भी पढ़ें: Deoria Murder Case: देवरिया हत्याकांड मामले में सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, SDM समेत 15 अधिकारियों को किया सस्पेंड

प्राइवेट जेट से मेहमानों ने की दुबई तक ट्रैवलिंग

जानकारी के मुताबिक, शादी की पार्टी के परिवार के सदस्यों को नागपुर से संयुक्त अरब अमीरात तक ले जाने के लिए प्राइवेट जेट किराए पर लिए गए थे. शादी में प्रदर्शन करने के लिए मशहूर हस्तियों को काम पर रखा गया था और वेडिंग प्लानर, डांसर, डेकोरेटर आदि को मुंबई से काम पर रखा गया था. इन सभी को भुगतान करने के लिए हवाला चैनलों का इस्तेमाल किया गया था.

सूत्रों के मुताबिक, “चंद्राकर और एमओबी प्लेटफॉर्म के अन्य प्रमोटर रवि उप्पल ने यूएई में अपने लिए एक साम्राज्य बनाया है. अवैध धन का प्रमोटर खुलेआम प्रदर्शन कर रहे हैं. जांच में सबूत मिले हैं कि हवाला चैनलों के माध्यम से योगेश पोपट नामक व्यक्ति की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, आर-1 इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड को 112 करोड़ रुपये की नकदी पहुंचाई गई थी. 42 करोड़ की लागत वाली होटल बुकिंग एईडी (यूएई दिनार) में नकद भुगतान करके की गई थी. सूत्र ने कहा, “ईडी ने पोपट, एक मिथिलेश और अन्य के परिसरों पर तलाशी ली गई और 112 करोड़ रुपये हवाला धन की प्राप्ति से संबंधित सबूत सामने आए हैं.”

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read