Bharat Express

कैसे J-K के लोगों की बदली मानसिकता, जी20 समिट को लेकर उत्साह पर बोले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

जितेंद्र सिंह ने मौजूदा प्रशासन के तहत जबरदस्त उपलब्धियों पर जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत ने पिछले नौ वर्षो में उल्लेखनीय वृद्धि का अनुभव किया है.

Union Minister Jitendra Singh

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

श्रीनगर में पर्यटन कार्यसमूह की बैठक को लेकर न केवल भारत सरकार बल्कि स्थानीय लोग भी बेहद उत्साहित हैं. कश्मीर अब आतंकवाद की काली छाया से निकलकर विकास के पथ पर अग्रसर है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि श्रीनगर में हड़ताल का आह्वान, जो कभी बाहरी ताकतों से प्रभावित एक सामान्य घटना थी, अब यहां के लोगों पर कोई प्रभाव नहीं डालती है. यहां तीसरे जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक के मौके पर बात करते हुए सिंह ने लोगों की बदली हुई मानसिकता पर जोर दिया और इसके लिए पाकिस्तान से आने वाले प्रोटेस्ट के आह्वान की बढ़ती उपेक्षा को जिम्मेदार ठहराया.

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री सिंह ने ऐतिहासिक संदर्भ पर प्रकाश डालते हुए कहा, एक समय था जब सीमा पार से हड़ताल का आह्वान किया जाता था और श्रीनगर के लोग जवाब में बंद का आह्वान करते थे.

सिंह ने कहा, हालांकि, हमने एक उल्लेखनीय परिवर्तन देखा है. पाकिस्तान से और यहां तक कि श्रीनगर के भीतर भी हड़ताल का आह्वान किया जा सकता है, लेकिन लोगों ने इस तरह के आह्वान पर कोई ध्यान नहीं देते हुए अपने दैनिक जीवन को जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया है.

सिंह ने निवेशकों की भावना पर सकारात्मक प्रभाव के बारे में आशावाद भी व्यक्त किया, यह आश्वासन दिया कि वे एक स्पष्ट संदेश के साथ घर लौटेंगे कि जम्मू और कश्मीर के बारे में निहित स्वार्थो द्वारा प्रचारित झूठे नैरेटिव में अब कोई दम नहीं है.

जितेंद्र सिंह ने मौजूदा प्रशासन के तहत जबरदस्त उपलब्धियों पर जोर देते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत ने पिछले नौ वर्षो में उल्लेखनीय वृद्धि का अनुभव किया है.

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read