Bharat Express

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना नेता मनोहर जोशी का निधन, हार्ट अटैक आने के बाद कराया गया था भर्ती

Former Maharashtra CM Manohar Joshi passes away: शिवसेना के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का 86 साल की उम्र में निधन हो गया. वे हार्टअटैक आने के बाद आईसीयू में भर्ती थे.

Former Maharashtra CM Manohar Joshi passes away

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी.

Former Maharashtra CM Manohar Joshi passes away: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवेसना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी का शुक्रवार सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर निधन हो गया. उन्होंने मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली. उन्हें 21 फरवरी को हार्ट अटैक आने के बाद भर्ती कराया गया था. वे आईसीयू में भर्ती थे. डाॅक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए थी.

जानकारी जोशी का पार्थिव शव दोपहर 11 से 2 बजे तक रूपारेल काॅलेज स्थित माटुंगा पश्चिम में उनके निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. दोपहर 2 बजे उनकी शवयात्रा शुरू होगी. राजकीय सम्मान के साथ दादर श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः PM Modi In Varanasi: काशी में आधी रात को ‘प्रधान सेवक’ ने नई परियोजना का ऐसे किया निरीक्षण, CM योगी भी रहे साथ- VIDEO

1995 में पहली बार शिवसेना महाराष्ट्र की राजनीति में सत्ता में आई इसके लिए उसने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई. बाल ठाकरे ने अपने सबसे भरोसेमंद मनोहर जोशी को प्रदेश का सीएम बनाया. हालांकि मनोहर जोशी पूरे 5 साल सीएम नहीं रहे. मनोहर जोशी 14 मार्च 1995 को सीएम बने और 31 जनवरी 1999 तक इस पद पर रहे.

ऐसा रहा राजनीतिक करियर

बता दें कि मनोहर जोशी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत मुंबई नगर निगम में पार्षद के तौर पर की. इसके वे महापौर, एमएलसी, विधायक, सांसद, राज्यसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री भी बने. मनोहर जोशी 1999 में अटल बिहार के अगुवाई वाली एनडीए सरकार में लोकसभा के स्पीकर भी रहे. ऐसे में मनोहर जोशी पांच दशक तक राज्य की राजनीति में सक्रिय रहे.

ये भी पढ़ेंः Avalanche In Kashmir 2024: पहाड़ों पर हिमस्खलन, बर्फीले तूफान की चपेट में आए देशी-विदेशी सैलानी; सेना ने 80 की जान बचाई

Bharat Express Live

Also Read