Bharat Express

मेघालय में आयोजित गोलमेज सम्मेलन में पूर्वोत्तर क्षेत्र में उभरती निवेश संभावनाओं के बारे में निवेशकों को दी गई जानकारी

Shillong: इस कार्यक्रम का आयोजन FICCI (इंडस्ट्री पार्टनर), EY (नॉलेज पार्टनर) और इन्वेस्ट इंडिया (इन्वेस्टमेंट फैसिलिटेशन पार्टनर) के साथ साझेदारी में किया गया था.

investors roundtable

मेघालय में आयोजित निवेशक गोलमेज सम्मेलन

Shillong: पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय (डीओएनईआर) के सहयोग से मेघालय की राज्य सरकार ने बुधवार को शहर में एक निवेशक गोलमेज सम्मेलन का आयोजन किया. इस गोलमेज सम्मेलन का प्राथमिक उद्देश्य निवेशकों को मेघालय और पूर्वोत्तर क्षेत्र में उभरती निवेश संभावनाओं के बारे में वृहत नजरिया प्रदान करना था. प्रतिष्ठित सरकारी अधिकारियों और निवेशकों ने इस अवसर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

FICCI, EY और इन्वेस्ट इंडिया की सह भागिता

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस कार्यक्रम का आयोजन FICCI (इंडस्ट्री पार्टनर), EY (नॉलेज पार्टनर) और इन्वेस्ट इंडिया (इन्वेस्टमेंट फैसिलिटेशन पार्टनर) के साथ साझेदारी में किया गया था. इस अवसर पर हरप्रीत सिंह, संयुक्त सचिव, डोनर मंत्रालय, आरएम मिश्रा, सचिव और कार्यकारी अध्यक्ष, राज्य निवेश प्रोत्साहन बोर्ड, प्रवीन बख्शी, आयुक्त और सचिव, वाणिज्य और उद्योग विभाग, मेघालय सरकार, डॉ. बीडीआर तिवारी, आयुक्त और सचिव, राज्य निवेश प्रोत्साहन बोर्ड, योजना, निवेश प्रोत्साहन और सतत विकास विभाग के आयुक्त और सचिव डॉ. जोराम बेदा और एनईसी के योजना सलाहकार सीएच खार्शींग ने मेघालय के शिलांग में पूर्वोत्तर वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन के पांचवें गोलमेज सम्मेलन की शुरुआत के लिए दीप प्रज्वलित किया.

निवेश को लेकर सरकार गंभीर

इस अवसर पर मुख्य सचिव डीपी पहलंग ने मेघालय में उद्यमियों के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण को रेखांकित किया. निवेशकों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘सरकार मजबूत स्थिर है और नए निवेश को आकर्षित करने के लिए बहुत गंभीर है. नई सरकार राज्य के नागरिकों की बेहतरी पर केंद्रित है.”

इसके अलावा उन्होंने कहा, “लगभग पांच से छह क्षेत्रों में तत्काल निवेश के अवसर उपलब्ध हैं.” पर्यटन की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, “शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पर्यटन की भारी मांग है.” वहीं उन्होंने शहरी क्षेत्रों में नई संपत्तियों को जोड़े जाने के अवसरों का अवलोकन किया और इस बात का उल्लेख किया कि कैसे मैरिएट को राज्य विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर मदद की गई क्योंकि उन्होंने रिकॉर्ड समय में परियोजना को पूरा करने के लिए काम किया.

इसे भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिकेटर लांस क्लूजनर होंगे त्रिपुरा टीम के कोच

सम्मेलन में निवेशकों का जताया आभार

राज्य निवेश प्रोत्साहन बोर्ड के सचिव एवं कार्यकारी अध्यक्ष आरएम मिश्रा ने कहा, “यह निवेशक सम्मेलन एक साथ व्यापार और निवेश के अवसरों की खोज में मन, दिल और सपनों का एक उपयोगी मिलन है. हमने अपने लिए भी कई लक्ष्यों की पहचान की है और मैं कह सकता हूं कि हम इन्हें आसानी से हासिल कर पाएंगे. आज के निवेशक सम्मेलन में हुई बातचीत स्पष्ट रूप से राज्य के बढ़ते आर्थिक योगदान को सही ठहराती है. उद्यमी स्टार्ट-अप्स, ऊर्जावान व्यवसायों और हितधारकों की प्रतिबद्धता को देखते हुए, मेघालय में निवेश पारिस्थितिकी तंत्र को बदलना निश्चित है. मेघालय में रुचि और उत्साह के लिए हम सभी निवेशकों और गणमान्य लोगों के आभारी हैं.

Bharat Express Live

Also Read