Bharat Express

जम्मू-कश्मीर: जनता की शिकायतों के कुशल निवारण के लिए राजौरी प्रशासन का अभिनव समाधान

इन प्रयासों ने जिले में प्रशासन और पारदर्शिता को बढ़ाया है, नागरिकों को शिकायत निवारण के लिए एक कुशल और प्रभावी तंत्र प्रदान किया है.

Jammu and kashmir

फोटो- एएनआई

अधिकारियों ने कहा कि अज़ाला मंच, शिकायतों के निवारण के लिए वन-स्टॉप समाधान, ने राजौरी के लोगों को उनके मुद्दों को हल करने का एक आसान और कुशल तरीका प्रदान किया है. लाइव फोन-इन कार्यक्रम ने लोगों को सीधे संबंधित अधिकारियों से जुड़ने की अनुमति दी है, जिससे उन्हें अपनी चिंताओं और शिकायतों को सुनने के लिए एक मंच प्रदान किया गया है.

विशेष प्रकोष्ठ का गठन

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर शिकायतों का पता लगाने के लिए विशेष प्रकोष्ठ का भी गठन किया गया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसी मुद्दे पर ध्यान नहीं दिया जाए. एक आधिकारिक नोट के अनुसार, उपायुक्त विकास कुंडल के मार्गदर्शन में राजौरी का जिला प्रशासन नागरिकों को त्वरित और प्रभावी सेवाएं प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है.

लाइव फोन-इन कार्यक्रम

लोगों के मुद्दों के समाधान प्रदान करने के क्रम में, अज़ाला मंच के लॉन्च, लाइव फोन-इन कार्यक्रम और सोशल मीडिया पर शिकायतों का पता लगाने के लिए विशेष प्रकोष्ठों ने देश के इस दूरस्थ और बीहड़ हिस्से में शासन करने के तरीके में क्रांति ला दी है. राजौरी के लोगों ने इन पहलों का खुले हाथों से स्वागत किया है. उन्होंने उपायुक्त के साथ शासन में प्रौद्योगिकी के उपयोग की प्रशंसा की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर शिकायत का समाधान और समाधान किया जा सके.

इन पहलों के अलावा, जिला प्रशासन समय पर निपटान सुनिश्चित करने के लिए शिकायतों के निवारण की नियमित निगरानी कर रहा है.

राजौरी के नागरिकों को प्रभावी तंत्र प्रदान

इन प्रयासों ने जिले में प्रशासन और पारदर्शिता को बढ़ाया है, राजौरी के नागरिकों को शिकायत निवारण के लिए एक कुशल और प्रभावी तंत्र प्रदान किया है. इसमें कहा गया है कि जिला प्रशासन की बहु-आयामी रणनीति एक शानदार सफलता रही है, जो अपने नागरिकों को सर्वोत्तम संभव सेवाएं प्रदान करने के लिए सरकार की अटूट प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है.

इन पहलों ने साबित कर दिया है कि सही दृष्टिकोण और दृढ़ संकल्प के साथ, देश के सबसे दूरस्थ हिस्से भी सुशासन और पारदर्शिता का अनुभव कर सकते हैं.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read