Bharat Express

पत्रकार रजत शर्मा ने किया कांग्रेस नेता रागिनी नायक, जयराम रमेश और पवन खेड़ा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा

Delhi News: पत्रकार रजत शर्मा ने अभद्र भाषा इस्तेमाल करने के आरोप को पूरी तरह से झूठा बताया. अपनी याचिका में उन्होंने कहा कि मैं किसी राजनीतिक दल से नहीं जुड़ा हूं और अपना पेशेवर कर्तव्य निभा रहा हूं.

rajat sharma vs ragini nayak

पत्रकार रजत शर्मा (बाएं) और कांग्रेस नेता (दाएं)

Journalist Rajat Sharma Files Defamation Suit: एक टीवी चैनल के सीनियर न्यूज एंकर रजत शर्मा ने कांग्रेस नेता रागिनी नायक, जयराम रमेश एवं पवन खेड़ा के खिलाफ हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा किया है. कांग्रेस नेताओं ने उनपर मतगणना के लिए लाइव टीवी शो के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने एवं नायक को गाली देने का आरोप लगाया है.

पत्रकार ने इन आरोपों का झूठा बताया है और अपने खिलाफ दुष्प्रचार करने की बात कही है. उन्होंने कांग्रेस नेताओं की इस तरह के दुष्प्रचार वाली ट्वीट तुरंत हटाने व इस तरह का आगे आरोप लगाने से रोकने की मांग की है. साथ ही उन नेताओं से सौ करोड़ रुपए का मुआवजा दिलाने की मांग की है.

न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा ने तुरंत विवादित ट्वीट हटाने की मांग करने वाली शर्मा की अर्जी पर सुनवाई की और अपना आदेश सुरक्षित रख लिया. शर्मा की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने न्यायमूर्ति से कहा किटीवी पर चर्चा 4 जून को हुई थी, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने 10 जून को इस बारे में ट्वीट करना शुरू कर दिया और उसमें अपशब्द जोड़ दिए जिनका कभी इस्तेमाल ही नहीं किया गया था. शो के वास्तविक फुटेज में कोई अपशब्द नहीं है, जिसे टीवी पर लाइव प्रसारित किया गया था. इस दशा में संबंधित ट्वीट को तुरंत हटाने का निर्देश दिया जाए. क्योंकि सोशल मीडिया पर उसकी मौजूदगी पत्रकार के पिछले चार दशकों की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा रहा है. उस पोस्ट के कारण उनके खिलाफ प्रतिकूल टिप्पणीयां जारी है.

टीवी चैनल ने तीनों नेताओं को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा है कि उनके आरोप झूठे हैं और उसका कोई आधार नहीं है. इस तरह के पोस्ट दुर्भावनापूर्ण व मानहानिकारक हैं और फर्जी हैं. शर्मा ने अपनी याचिका में कहा है कि मैं किसी राजनीतिक दल से नहीं जुड़ा हूं. मैं अपना पेशेवर कर्तव्य निभा रहा हूं. ये आरोप पूरी तरह से झूठे हैं और उनके द्वारा गढ़े गए हैं. यह एक क्लासिक और फिट मामला है, जिसे तुरंत हटाने की जरूरत है. जब तक यह सोशल मीडिया पर है तब तक आरोप दोहराए जाते रहेंगे और मुझे गालियां मिलती रहेंगी.

— भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read