Bharat Express

“मेरी प्यारी डीएम बिटिया को बहुत बहुत प्यार…” 70 साल की बुजुर्ग महिला का भावुक पत्र पढ़कर DM ने लगाया गले, वीडियो वायरल

मामला कानपुर देहात से सामने आया है. बुजुर्ग ने अपने बेटे-बहू पर खाना न देने का आरोप लगाया है. वहीं अपने पति की जमीन उनके नाम कराने की मांग की है. इस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम को जांच सौंप दी है.

बुजुर्ग महिला को गले लगातीं डीएम नेहा जैन

Kanpur Dehat: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से जिलाधिकारी नेहा जैन एक बार फिर से चर्चा में हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह किसी बुजुर्ग महिला को गले लगाते दिखाई दे रही हैं. बुजुर्ग महिला ने डीएम को एक भावुक पत्र लिखकर अपना आपबीती बताई थी और पत्र में नेहा जैन को डीएम बिटिया लिखा था.

निकाय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के बाद जिलाधिकारी नेहा जैन जन शिकायतों की सुनवाई कर रही थीं. इस दौरान भोगनीपुर तहसील के मलासा ब्लाक के धौकलपुर गांव से 70 वर्षीय बुज़ुर्ग महिला कुसुम सिंह एक पत्र लेकर पहुंची. पत्र की शुरुआत मेरी प्रिय डीएम बिटिया… से करते हुए बुज़ुर्ग ने अपनी पीड़ा बयां की थी और बताया था, “पति छविनाथ सिंह कोलकाता में रहकर नौकरी करते थे और उनकी मृत्यु कैंसर की वजह से हो गई थी. इस दौरान उनके बेटे ने पति के नाम मलासा व महमूदपुर में दर्ज जमीन अपने नाम करवा ली और फिर उसे घर से बाहर कर दिया. बेटा और बहु उसे खाना और खर्चा नहीं दे रहे हैं. उसे परेशान करते हैं.” बुजुर्ग महिला ने ये भी बताया कि “उनको हाल ही में पता चला है कि पति की कुछ जमीन गिरदो गांव में है. पति के नाम जमीन को उसके नाम करने के लिए गुहार लगाते हुए लेखपाल हरिराम को व्यथा बताई. उसने तहसील बुलाया और बहाना बनाकर टरका दिया. मेरी अच्छी सी बिटिया आपसे अनुरोध है कि मेरी मदद करें.”

ये पत्र डीएम को देते हुए वृद्धा फफक कर रो पड़ीं. इस पर डीएम भी भावुक हो गईं और बुजुर्ग महिला के पास आकर गले लगाते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिया. डीएम ने बताया कि प्रार्थना पत्र पर एसडीएम भोगनीपुर को निर्देशित करते हुए वृद्धा को भिजवाया गया है.

ये भी पढ़ें- UP News: बहन की शादी में बदसलूकी कर रहे दबंगों को भगाना भाई को पड़ा महंगा, निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया, जमकर की पिटाई

जिलाधिकारी ने बताया क्या हो सकती है कानूनी कार्रवाई

वहीं बुजुर्ग महिला के इस मामले के सामने आने के बाद जिलाधिकारी के ट्विटर हैंडल से जिलाधिकारी नेहा जैन का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि जो बच्चे अपने बुजुर्ग माता-पिता का ध्यान नहीं रखते हैं तो उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई भी हो सकती है. नेहा जैन ने बताया कि सरकार द्वारा माता-पिता भरण-पोषण अधिनियंम 2007 पारित किया गया था. इसके तहत अगर कोई बच्चा अपने मां-बाप का भरण-पोषण नहीं करता है तो उस पर विधिक कार्रवाई भी हो सकती है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read