Bharat Express

ममता सरकार को SC से झटका, कोर्ट ने सीबीआई जांच वाली याचिका पर सुनवाई 3 हफ्ते के लिए टाली

Supreme Court postponed hearing on petition for CBI investigation: सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को ममता सरकार की सीबीआई जांच से जुड़ी याचिका की सुनवाई फिर टाल दी. कोर्ट अब 3 सप्ताह बाद इस मामले की सुनवाई करेगा.

supreme court

सुप्रीम कोर्ट

Supreme Court postponed hearing on petition for CBI investigation: पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से सीबीआई की जांच के संबंध में दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट से सुनवाई टाल दी है. इससे पहले कोर्ट 21 फरवरी को तुरंत सुनवाई से इंकार कर चुका है. ऐसे में आज भी सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को 3 सप्ताह के लिए टाल दिया है.

ममता सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा कि सीबीआई को राज्य के मामलों में केस दर्ज करने और जांच की अनुमति के संबंध में कई साल पहले अनुमति वापस ले ली थी. उसके बावजूद सीबीआई चुनाव के बाद हुई हिंसा समेत कई मामलों में लगातार एफआईआर दर्ज कर रही है.

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर का दौरा किया, इस सेंटर में पहुंचने वाले पहले प्रधानमंत्री बने

जानकारी के अनुसार 21 फरवरी को हुई सुनवाई में वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि जस्टिस गवई की अध्यक्षता वाली बेंच इस मामले की सुनवाई 9 बार टाल चुकी है. ऐसे में इस मामले की तुरंत सुनवाई होनी चाहिए. इस पर साॅलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि ये मामला दो साल पुराना है. ऐसी कोई अर्जेंसी नहीं है कि इस मामले को तुरंत सुना जाए.

ये भी पढ़ेंः Rajya Sabha Elections 2024: चुनाव के बीच सपा में बड़ी टूट! कई और विधायक बागी, आशीष पटेल बोले “यह नमूना है”

Bharat Express Live

Also Read