Bharat Express

गर्लफ्रेंड के पिता का फोन चुराकर सीएम योगी को धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार, जानिए क्यों रची साजिश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने के मामले में कानपुर पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

CM Yogi

आरोपी युवक और सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को डायल 112 के व्हाट्सएप नंबर पर जान से मारने की धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक अपने प्रेमिका के पिता को फंसाना चाहता था, दो दिन पहले आरोपी ने उनका फोन चोरी कर लिया और धमकी भरा मैसेज भेज डाला.

पुलिस का कहना है कि कानपुर के बाबूपुरवा निवासी आरोपी युवक आमीन अपने पड़ोस में रहने वाले मोहम्मद सज्जाद की बेटी से प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था. सज्जाद इस पर आपत्ति करते थे इसलिए उन्हें फंसाने के लिए आरोपी युवक ने अपने गर्लफेंड के पिता का फोन चुराया और उसी के मोबाइल से धमकी दिया.

कानपुर के अपर पुलिस उपायुक्त दक्षिण ने बताया कि UP-112 पर कॉल कर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को जान से मारने की धमकी देने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के पास घटना में इस्तेमाल होने वाला फोन और सिम कार्ड को बरामद कर लिया गया है.

पुलिस का कहना है कि इस घटना में आरोपी युवक आमीन के खिलाफ कुल तीन मुकदमें दर्ज किए गए है. जिसमें एक मुकदमा आरोपी के गर्लफेंड के पिता सज्जाद ने लिखवाया है. उनके बेटी को भड़काने और प्रताड़ित करने के लिए. दूसरा मुकदमा सज्जाद का मोबाइल चुराने के लिए लिखा गया है. वहीं तीसरा मुकदमा डायल 112 पर धमकी देने के लिए राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी लखनऊ में दर्ज किया गया है.

बता दें कि 112 के व्हाट्सएप पर एक अनजान नंबर से धमकी भरा मैसेज मिलने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया था. 23 अप्रैल की रात 20:22 बजे 9151400148 नंबर से धमकी भरा मैसेज आया. उक्त नंबर पर उर्दू में लगी DP पर अल्लाह लिखा था. पुलिस की शुरुआती पड़ताल में उक्त नंबर का यूजर कथित तौर पर रिहान नामक युवक बताया जा रहा था.

ये भी पढ़ें: CM Yogi: सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी, डायल 112 के व्हाट्सएप पर आया मैसेज

गौरतलब है कि बीते दिनों नोएडा के सेक्टर 16-ए स्थित एक निजी चैनल के मैनेजर विजय कुमार ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि उनकी कंपनी के सीएफओ कुशन चक्रवर्ती को ई-मेल भेजकर अज्ञात बदमाशों ने पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi ) सहित कई महत्वपूर्ण लोगों को जान से मारने की धमकी दी थी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read