Bharat Express

Meghalaya: मेघालय के पर्यटन मंत्री पॉल लिंगदोह ने की नॉर्थ ईस्ट रेगेटा 2023 की शुरुआत

पर्यटन मंत्री पॉल लिंगदोह ने कहा कि मेघालय आने वाले वर्षों में राष्ट्रीय स्तर पर जल खेलों की मेजबानी करने की इच्छा रखता है.

Northeast Regatta Meghalaya

नॉर्थ ईस्ट रेगेटा 2023 (फोटो- सोशल मीडिया)

Shillong: नॉर्थ ईस्ट रेगेटा 2023 की शुरुआत शनिवार को मेघालय के पर्यटन मंत्री पॉल लिंगदोह ने की हैं. यह कार्यक्रम का उद्घाटन प्राचीन उमियम वाटरस्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में किया गया था. इस पांच दिवसीय कार्यक्रम में 12 क्लबों सहित पूरे भारत के 10 से अधिक राज्यों के 100 से अधिक प्रतिभागी देखने को मिलेंगे. कार्यक्रम मे भारतीय सेना और नौसेना सेवाओं की टीमें भी भाग ले रही हैं.

नॉर्थ ईस्ट रेगेटा 2023 एक परियोजना है. मेघालय का एसा पहला क्लब है, जिसे पर्यटन विभाग ने शुरू किया है और यह उमियम सेलर क्लब के सहयोग से शुरू हुआ है. इस रेगाटा का आयोजन सेलिंग, डाइविंग और आदि से संबंधित अन्य गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया है.

राष्ट्रीय स्तर पर जल खेलों की मेजबानी

ईस्टमोजो न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत के दौरान, पर्यटन मंत्री पॉल लिंगदोह ने कहा, “हमारे पास न केवल राष्ट्रीय प्रतिभाएं हैं बल्कि इस विशेष खेल में अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाओं को पैदा करने में भी सक्षम हैं. मेघालय आने वाले वर्षों में राष्ट्रीय स्तर पर जल खेलों की मेजबानी करने की इच्छा रखता है. इस कद का आयोजन हमारी युवा पीढ़ी को इस खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा.

लिंगदोह ने कहा, “हम यहां एक यॉट और लेक क्रूज भी शुरू करेंगे, ताकि इस तरह की गतिविधियां राज्य में पर्यटन की गति को तेज कर सकें.”

रोमांचक नौका दौड़

रेगाटा मे विद्युतीय संगीत समारोहों के साथ-साथ रोमांचक नौका दौड़ भी होगी. जिसमें स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों की एक विविध लाइनअप होगी, जो इसे एक उच्च-ओकटाइन कार्यक्रम बनाती है. भरपूर प्रकृति के साथ, प्रकृति भ्रमण, भोजन और पिस्सू बाजार, नाविकों और पर्यटकों के लिए एक टूर पैकेज, पेंटबॉल, कैंपिंग स्पॉट और सुरम्य उमियम में नदी क्रूज नौकाओं की शुरूआत है.

राज्य सरकार की सराहना

तकनीकी समिति के प्रमुख कर्नल विवेक कलावत ने इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए दिखाए गए उत्साह के लिए राज्य सरकार की सराहना की. कलावत ने कहा, “पिछले कुछ दिनों में हमने देखा है कि मौसम बदलता रहता है. तकनीकी रूप से अच्छे नाविक हवा का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. और अगर बारिश और हवा हो तो नाविकों के लिए और भी मजेदार है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read