Bharat Express

तमिलनाडु : एम.के. स्टालिन ने UCC के मुद्दे पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- देश में भ्रम पैदा करके 2024 का चुनाव जीतना चाहते हैं प्रधानमंत्री

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के मुद्दे को लेकर जमकर निशाना साधा.

एम. के. स्टालिन, सीएम, तमिलनाडु

द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के मुद्दे को लेकर जमकर निशाना साधा. यूसीसी पर प्रधानमंत्री की टिप्पणियों का जिक्र करते हुए स्टालिन ने उन पर ‘कानून और व्यवस्था की स्थिति को पूरी तरह से बाधित करने’ और ‘धार्मिक हिंसा’ का प्रयास करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “हमारे मोदी कहते हैं कि एक देश में दो तरह के कानून नहीं होने चाहिए.”

“देश में भ्रम पैदा करके 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने की सोच रहे हैं पीएम मोदी”

स्टालिन आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काकर और देश में भ्रम पैदा करके 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने की सोच रहे हैं. उन्होंने कहा, ”मैं आपको स्पष्ट रूप से बता रहा हूं कि लोग आगामी लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ) को सबक सिखाने के लिए तैयार हैं.” स्टालिन ने पार्टी के एक पदाधिकारी की पोती की शादी के बाद यह टिप्पणी की. यह शादी द्रमुक मुख्यालय ‘अन्ना अरिवलयम’ के एक सभागार में हुई.

यह भी पढ़ें- UP News: उत्तर प्रदेश ने लहराया परचम, मिला क्रेता-विक्रेता गौरव सम्मान-2023, विभिन्न श्रेणियों में हासिल किए छह पुरस्कार

AAP ने यूसीसी का किया समर्थन

वहीं आम आदमी पार्टी ने पीएम मोदी के बयान का समर्थन किया है. AAP के संगठन महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी यूसीसी का सैद्धांतिक तौर पर समर्थन करती है. आप नेता ने कहा कि संविधान का अनुच्छेद 44 भी इसका समर्थन करता है. संदीप पाठक ने कहा कि सरकार को इस प्रस्ताव पर सभी हितधारकों से व्यापक विचार-विमर्श करना चाहिए जिसमें राजनीतिक दल और गैर-राजनीतिक संस्थाएं शामिल हों.

हितधारकों के बीच आम सहमति हो तभी लागू किया जाए यूसीसी

उन्होंने कहा, AAP सैद्धांतिक रूप से यूसीसी का समर्थन करती है लेकिन सरकार को यूसीसी तभी लाना चाहिए जब हितधारकों के बीच आम सहमति हो. हमारा मानना है कि इस तरह के मुद्दों पर हमें आम सहमति से आगे बढ़ना चाहिए. हम मानते हैं कि इसे (यूसीसी को) सभी पक्षों के बीच आम सहमति बनने के बाद ही लागू किया जाना चाहिए.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read