Bharat Express

Navi Mumbai: गर्दन में लगा चाकू तो बाइक से जा पहुंचा अस्पताल, सोशल मीडिया पर हीरो बना मुंबई का यह शख्स

Navi Mumbai: इस घटना के बाद तेजस जयदेव पाटिल सोशल मीडिया नेटवर्क पर हीरो बन गए हैं, जहां लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

injured-youth

घायल युवक

Navi Mumbai: कहते हैं कि जाको राखे साइयाँ मार सके न कोय. ठीक ऐसा ही एक चमत्कार मुंबई में हुआ है जहां एक व्यवसायी की गर्दन पर चाकू से हमला किए जाने के बाद वो खून से लथपथ होने पर भी मोटरसाइकिल से अस्पताल जा पहुंचा और समय पर इलाज मिलने के बाद बच गया. घटना 3 जून की बताई जा रहा है जब सुबह के समय 30 वर्षीय तेजस जयदेव पाटिल को उसके छोटे भाई 28 वर्षीय मोनिश ने गर्दन पर चाकू से वार कर घायल कर दिया. गर्दन में चाकू लगने के बाद काफी खून बह रहा था. तेजस ने अपने ससुर को फोन किया, उनकी मोटरसाइकिल पर बैठा और सीधे एमपीसीटी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड पहुंचा.

गर्दन पर था 8 सेमी से ज्यादा गहरा घाव 

अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे तुरंत आईसीयू में भर्ती कराया जहां डॉ. प्रिंस सुराणा और विशेषज्ञों की टीम जिसमें डॉ. विनोद पचड़े, डॉ. आदित्य पाटिल और डॉ. मौनीत भूटा शामिल थे, ने देखा कि पाटिल को 8 सेमी से ज्यादा गहरा घाव है. चाकू गर्दन के दाहिनी ओर के नाजुक हिस्से में 60 प्रतिशत अंदर तक घुसा हुआ था जिससे खून बह रहा था.

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अस्पताल के प्रमुख डॉ. सुराणा ने बताया, हमें चाकू को निकालने के लिए बहुत सावधानी से सर्जरी करनी पड़ी. यह देखना था कि गर्दन में कोई तंत्रिका या धमनी क्षतिग्रस्त न हो, क्योंकि इससे स्थायी विकलांगता या जीवन को खतरा हो सकता था. चाकू पूरी तरह से जाम हो गया था. यह एक चमत्कार है कि धमनी में नसों को कोई नुकसान नहीं हुआ, अन्यथा वह तुरंत दम तोड़ देता.

चार घंटे चली सर्जरी

डॉ. सुराना ने कहा, पाटिल की चार घंटे लंबी सफल सर्जरी हुई. सौभाग्य से, चाकू मस्तिष्क को रक्त की आपूर्ति करने वाली किसी भी प्रमुख रक्त वाहिका या किसी भी महत्वपूर्ण तंत्रिका को भेदने से चूक गया, जिससे स्थायी क्षति हो सकती थी. उन्होंने कहा कि चूंकि पाटिल अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं, इसलिए उन्हें बुधवार या गुरुवार को छुट्टी मिलने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें: MP: सीहोर में ढाई साल की मासूम खेलते समय जा गिरी 300 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में

सोशल मीडिया पर बना हीरो

इस घटना के बाद तेजस जयदेव पाटिल सोशल मीडिया नेटवर्क पर हीरो बन गए हैं, जो अपने दम पर अस्पताल पहुंचने की हिम्मत के लिए जाना जाता है. अपने बाद के पुलिस बयान में, पाटिल ने कहा कि उसका भाई उनके पानी के टैंकर व्यवसाय में भागीदार था, लेकिन एक शराबी भी था, जिसके कारण वह अपने काम पर ध्यान नहीं देता था. हालांकि, वह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि मोनिष ने उस पर हमला क्यों किया. इस बीच, पुलिस ने मोनीश की तलाश शुरू कर दी है जो इस घटना के बाद से फरार चल रहा है.

Also Read