Bharat Express

No-Confidence Motion: “हमने किसानों को जो दिया है वह मुफ्त नहीं है, बल्कि हमने उन्हें आत्मनिर्भर बनाया है”, लोकसभा में बोले गृह मंत्री अमित शाह

मणिपुर मुद्दे पर मंगलवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस के प्रभारी का नेतृत्व करने वाले कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि विपक्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौन व्रत को तोड़ने के लिए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

No-Confidence Motion : नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दूसरे दिन निचले सदन में तापमान बढ़ने की उम्मीद है, बहस के पहले दिन कांग्रेस और केंद्रीय मंत्री मणिपुर की स्थिति पर आमने-सामने दिखे. मणिपुर में मई के बाद से जातीय झड़पें हो रही हैं. कांग्रेस ने सरकार को मणिपुर मामले पर घेरने की कोशिश की है. मणिपुर मुद्दे पर मंगलवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस के प्रभारी का नेतृत्व करने वाले कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि विपक्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौन व्रत को तोड़ने के लिए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए मजबूर होना पड़ा है. गोगोई ने कहा, “हम अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए मजबूर हैं. यह कभी भी संख्या के बारे में नहीं था बल्कि मणिपुर के लिए न्याय के बारे में था. मैंने प्रस्ताव पेश किया है कि यह सदन सरकार पर अविश्वास व्यक्त करता है. I.N.D.I.A. ने मणिपुर के लिए यह प्रस्ताव लाया है. मणिपुर न्याय चाहता है.

लोकसभा में आज लगातार दूसरे दिन भी अविश्‍वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार के मुखिया के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त की शाम को लोकसभा में चर्चा का जवाब देंगे. इस बीच, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी चर्चा में भाग ले रहे हैं.  इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चर्चा के दौरान अपना भाषण दे रहे हैं.

Also Read