Bharat Express

Noida: बहू से नाखुश सास ने फिल्मी स्टाइल में मरवा दी गोली, एक लाख में दी थी शार्प शूटर को सुपारी

दूसरी ओर मृतका सोनी की दस साल की मासूम बेटी अपनी मां की मौत के बाद से ही सदमे में है. वह फिलहाल मौसम के साथ ही रह रही है, लेकिन माना जा रहा है कि अब उसका पिता विनोद भी उसे लेने के लिए दावा कर सकता है.

पुलिस के साथ आरोपी (फोटो सोशल मीडिया)

Noida: एक सास ने सुपारी देकर बहू को मरवा डाला. ये घटना ग्रेटर नोएडा स्थित बादलपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरौला गांव की है. पुलिस ने महिला समेत तीन लोगों को मामले में गिरफ्तार किया है. पूछताछ में सास गीता देवी ने बताया कि वह अपनी बहू से खुश नहीं थी. इसीलिए उसने एक लाख की सुपारी देकर उसे मरवा डाला. इस पूरे मामले का खुलासा करने वाली बादलपुर पुलिस टीम को डीसीपी ने 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

बता दें कि 5 सितम्बर को सोनी (27) की हत्या की गई थी. सोनी के दूसरे पति मौसम की मां गीता देवी ने एक लाख की सुपारी देकर सचिन व उसके साथी उमेश उर्फ कल्लू से कराई थी. इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार किया और फिर पूछताछ के दौरान उसने सारी बात पुलिस को बताई.

इस मर्डर कांड का खुलासा करने के लिए  पुलिस ने सीटीवी फुटेज का सहारा लिया था और फिर शूटर चिपियाना खुर्द निवासी सचिन और हैबतपुर निवासी उमेश की पहचान करने के बाद दोनों की गिरफ्तारी की.  हत्या में प्रयोग की गई पिस्टल भी बरामद हुई है. दरअसल ये दोनों पुलिस को देखकर भाग रहे थे. पुलिस ने आरोपियों के पैर पर गोली चलाई जिससे वो घायल हो गया.

ये भी पढ़ें- G20 Summit 2023: पीएम मोदी ने जापान के PM फुमियो किशिदा के साथ की द्विपक्षीय वार्ता, जानें किन मुद्दों पर हुई बात

इस तरह खुला मामला

डीसीपी सेंट्रल जोन सुनीति ने बताया कि 5 सितंबर को मूलरूप से बिहार की रहने वाली सोनी को घर में घुसकर गोली मार दी गई थी. सोनी की शादी बिहार के ही रहने वाले विनोद से हुई थी. करीब 10 साल तक वो पति के साथ रही लेकिन अंत में मारपीट से तंग आकर उसने विनोद का साथ छोड़ दिया और अपनी दस साल की बेटी को लेकर अपने गांव के मौसम कुमार के साथ रहने लगी. वह करीब एक साल से मौसम के साथ रह रही थी और मौसम उसे अपनी पत्नी की तरह रख रहा था. इस पूरे मामले में हत्या का शक सबसे पहले उसके पहले पति पर ही गया क्योंकि मौसम ने सोनी के पहले पति विनोद पर ही हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन सीसीटीवी खंगाले जाने के बाद हमलावरों की पहचान हो गई और गिरफ्तारी के बार पूछताछ में उन लोगों ने पूरा सच उगल दिया.

आरोपी सचिन व उमेश ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि सोनी की हत्या के लिए उसकी सास गीता देवी ने ही उनको सुपारी दी थी. आरोपियों ने बताया कि वह तिगड़ी गांव में रहनी है और एक लाख की सुपारी दी थी. इस वारदात को अंजाम देने के लिए 50 हजार रुपये एडवांस दिया और 50 हजार काम होने के बाद मिलना था. वहीं डीसीपी ने बताया कि अब इस मामले से मृतका के पूर्व पति विनोद का नाम हटा दिया गया है और गिरफ्तार तीनों आरोपियों का नाम दर्ज किया गया है.

सास की इस तरह हुई शार्प शूटर से जान-पहचान

डीसीपी ने बताया कि आरोपी सचिन किराये पर ट्रैक्टर आदि चलाने का काम करता है और उमेश कैब चलाता है. वहीं मौसम की तरह उसके पिता भी आरटीओ कार्यालय में एजेंट का काम करते थे. डीसीपी ने बताया कि सचिन आरटीओ ऑफिस आता-जाता था. इस पर गीता से उसकी पहचान हो गई. जब गीता ने अपनी बहू को मारने का प्लान बनाया तो उसने सचिन से बात की. इसी के बाद पैसे के लेन-देन की बात हुई और फिर सोनी की हत्या कर दी गई.

सास ने पूछताछ में बताई हत्या करवाने की वजह

गीता देवी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि सोनी उनके ही गांव की लड़की थी और रिश्ते में उसके बेटे मौसम की बुआ लगती थी. वह पहले से ही विवाहित थी लेकिन फिर भी वह मौसम की पत्नी बनकर अपने पहले पति की बेटी के साथ रहती थी. गीता ने बताया कि मौसम अपनी कमाई सोनी और उसकी बेटी पर खर्च कर देता था और उससे कुछ भी नहीं देता था. इसीलिए वह उसे बिल्कुल भी पसंद नहीं करती थी. गांव वाले भी ताने मारा करते थे.

बेटे-बहू के खिलाफ दर्ज कराई थी शिकायत

पुलिस ने बताया कि सोनी की हत्या के बाद जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो गीता भी वहां पहुंच गई और जैसे ही डाक्टरों ने सोनी को मृत घोषित किया तो गीता जोर-जोर से चिल्लाने व रोने लगी. जानकारी के मुताबिक, करीब सवा महीने पहले ही गीता ने औद्योगिक चौकी पुलिस से बेटे-बहू के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी और पुलिस को तभी से गीता पर शक हो गया था. दूसरे सोनी के साथ उसका चचेरा भाई पीयूष रहकर सीए की तैयारी कर रहा था. बताते हैं कि गीता पीयूष को पढ़ाने व साथ रखने से भी नाराज थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि वारदात के वक्त सोनी की बेटी सो रही थी और पीयूष पढ़ रहा था. उसी के सामने आरोपियों ने सोनी को गोली मार दी थी. इस पर पीयूष ने शोर भी मचाया और लोगों ने पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन आरोपी फायरिंग करते हुए फरार हो गए थे. इस केस में पीयूष चश्मदीद गवाह है.

सोनी की बेटी को लेकर फंसा मामला

वहीं दूसरी ओर मृतका सोनी की दस साल की मासूम बेटी अपनी मां की मौत के बाद से ही सदमे में है. वह फिलहाल मौसम के साथ ही रह रही है, लेकिन माना जा रहा है कि अब उसका पिता विनोद भी उसे लेने के लिए दावा कर सकता है. पुलिस ने विनोद को भी बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है. एसीपी ने कहा कि अगर विनोद को बेटी चाहिए तो उसे कोर्ट में दावा करना होगा और ये बच्ची की मर्जी पर डिपेंड होगा वह किसके साथ रहना चाहती है.

-भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read

Latest