Bharat Express

PM मोदी ने उद्घाटन के बाद किया ‘अटल सेतु’ का निरीक्षण, देखें VIDEO

सेवरी को न्हावा-शेवा से जोड़ने वाले 22 किलोमीटर लंबे छह लेन वाले पुल में 16.5 किलोमीटर लंबा समुद्री लिंक और जमीन पर 5.5 किलोमीटर लंबा पुल शामिल है.

PM Modi

PM Modi

PM Modi: पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में नव उद्घाटन किए गए अटल बिहारी वाजपेयी सेवारी -न्हावा शेवा अटल सेतु का व्यापक निरीक्षण किया. इससे पहले 12 जनवरी को अनावरण किया गया पुल न केवल भारत का सबसे लंबा पुल है, बल्कि देश का सबसे लंबा समुद्री पुल भी है. पीएम मोदी ने ही इस पुल का उद्घाटन किया है. कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए अटल सेतु से मुंबई और पुणे, गोवा और दक्षिण भारत के बीच यात्रा के समय में काफी कमी आने की उम्मीद है. वीडियो फुटेज में पीएम मोदी को अटल सेतु पर टहलते हुए कैद किया गया है. यह पुल मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को तेज़ कनेक्टिविटी प्रदान करेगा और मुंबई से पुणे, गोवा और दक्षिण भारत की यात्रा के समय को भी कम करेगा.

MTHL के निर्माण में 177,903 मीट्रिक टन स्टील का इस्तेमाल

सेवरी को न्हावा-शेवा से जोड़ने वाले 22 किलोमीटर लंबे छह लेन वाले पुल में 16.5 किलोमीटर लंबा समुद्री लिंक और जमीन पर 5.5 किलोमीटर लंबा पुल शामिल है. MTHL के निर्माण में 177,903 मीट्रिक टन स्टील और 504,253 मीट्रिक टन सीमेंट का उपयोग किया गया था. वर्तमान में, नवी मुंबई तक दो पहुंच बिंदु हैं – एक ऐरोली-मुलुंड कनेक्टर से और दूसरा वाशी कनेक्टर से. यदि कोई अलीबाग या माथेरान या लोनावाला जा रहा है, तो वे भारी ट्रैफ़िक वाले इन कनेक्टरों से होकर जाते हैं. ट्रैफिक जाम के लिए मशहूर शहर में एक वरदान के रूप में देखा जाने वाला एमटीएचएल मुंबई और नवी मुंबई के बीच यात्रा के समय को कम करेगा.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read