Bharat Express

पुलिसकर्मियों की काली करतूत आई सामने, तलाशी के दौरान शख्स की जेब में डाली ड्रग्स की पुड़िया, वायरल हुआ वीडियो

मुंबई के खार इलाके में चार पुलिस अधिकारियों ने एक व्यक्ति को फंसाने के लिए उसकी जेब में ड्रग्स डालकर गिरफ्तार करने की कोशिश की, लेकिन यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया, जिससे पीड़ित की बेगुनाही साबित हुई.

Mumbai Police

मुंबई पुलिस (फाइल फोटो)

मुंबई के खार इलाके में पुलिस अधिकारियों द्वारा किए गए काले कृत्यों का खुलासा हुआ है. इस घटना में खार पुलिस स्टेशन के चार अधिकारियों ने कलीना इलाके में एक व्यक्ति को फंसाने के उद्देश्य से उसकी जेब में ड्रग्स डालकर उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की. इस पूरे घोटाले की घटना सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हो गई, जिसने पीड़ित की बेगुनाही साबित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

घटना का विवरण

शुक्रवार की शाम को खार पुलिस स्टेशन में तैनात चार पुलिस अधिकारियों ने डेनियल नाम के एक व्यक्ति की तलाशी लेने के लिए कलीना इलाके में प्रवेश किया. अधिकारियों ने डेनियल पर 20 ग्राम मेफेड्रोन ड्रग्स के आरोप लगाए और उसे हिरासत में लेने की कार्रवाई शुरू की. इसके तहत उन्होंने डेनियल को गिरफ्तार कर पुलिस स्टेशन ले गए.

सीसीटीवी फुटेज में खुलासा

घटना के सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट रूप से दिखाया गया है कि जब डेनियल सो रहा था, तब पुलिस अधिकारियों ने उसकी आगे और पीछे से तलाशी ली. एक अधिकारी ने अपनी जेब से ड्रग्स की पुड़िया निकालकर डेनियल की जेब में डाली और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया. अगर यह घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड नहीं होती, तो शायद डेनियल अपनी बेगुनाही साबित नहीं कर पाता.

पीड़ित की बेगुनाही

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर डेनियल ने अपनी बेगुनाही साबित की और उसे रात 9 बजे तक रिहा कर दिया गया. फुटेज में स्पष्ट रूप से दिख रहा है कि पुलिस ने डेनियल को फंसाने के लिए उसकी जेब में ड्रग्स डाले थे. इस प्रमाण के कारण, डेनियल पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद साबित हुए.

पुलिस की कार्रवाई

इस घटना के सामने आने के बाद, मुंबई पुलिस ने वीडियो फुटेज पर संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी है. खार पुलिस स्टेशन के चार अधिकारियों के खिलाफ जांच का आदेश दिया गया है. यह घटना पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार और अनुचित कार्यप्रणाली को उजागर करती है, जिससे विभाग की प्रतिष्ठा पर प्रश्न उठते हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read