Bharat Express

PM Modi Ghazipur Rally Live: पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया

मोदी ने कहा कि गाजीपुर वीरता और बहादुरी की कहानियां कहता है. उन्होंने कहा, “गाजीपुर और गहमर गांव – ये नाम ही काफी हैं, क्योंकि यहां के हर घर से वीर सैनिक निकलते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया

PM Modi Ghazipur Rally Live: गाजीपुर में भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय के समर्थन में आयोजित जनसभा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी सैनिकों को ‘वन रैंक, वन पेंशन’ नहीं मिलने दे रही है. गाजीपुर में एक चुनावी रैली में उन्होंने कहा, “कांग्रेस को काम में देरी करने और अधिकार छीनने में महारत हासिल है. उन्होंने हमारे जवानों को ‘वन रैंक, वन पेंशन’ नहीं मिलने दी. इसे तब लागू किया गया ,जब मोदी सत्ता में आए. मोदी ने कहा कि गाजीपुर वीरता और बहादुरी की कहानियां कहता है. उन्होंने कहा, “गाजीपुर और गहमर गांव – ये नाम ही काफी हैं, क्योंकि यहां के हर घर से वीर सैनिक निकलते हैं. क्या गाजीपुर के अलावा किसी और जगह को यह सम्मान मिला है? पूरा देश इस धरती का ऋणी है.

 

 

मोदी की सरकार ने जीवन बदल दिया

मोदी के नेतृत्व में ही ओआरओपी लागू किया गया. जब वंशवादी नेताओं ने महल बनाए, तब गरीब, किसान, मजदूर, दलित और वंचित संघर्ष करते रहे. मोदी की सरकार ने जीवन बदल दिया है. 10 वर्षों में, सशक्तीकरण योजनाओं के माध्यम से 25 करोड़ लोग गरीबी से ऊपर उठे. हमने पीएम-आवास को हकीकत में बदला है, बैंक खाते खोले हैं, हर गांव में बिजली पहुंचाई है, हर घर में पानी पहुंचाया है और यह सुनिश्चित किया है कि कोई भी गरीब व्यक्ति आयुष्मान कार्ड के साथ इलाज के लिए जमीन न बेचे. अब, मोदी 70 वर्ष से ऊपर के सभी बुजुर्गों के लिए मुफ्त इलाज की गारंटी देते हैं”.

अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करने की कसम खाई

“एक साहसिक घोषणा में, INDI गठबंधन ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करने की कसम खाई है, एक ऐसा कदम जो आतंकवाद को फिर से भड़काने और पाकिस्तान को बढ़ावा देने का खतरा है. लेकिन गाजीपुर ऐसे खतरनाक प्रस्तावों के खिलाफ मजबूती से खड़ा है. अपने स्वयं के परिवर्तन का गवाह, गाजीपुर अब कश्मीर के विकास की आशा का प्रतीक है. गाजीपुर के लोग प्रतिगमन को अस्वीकार करते हैं; वे प्रगति को अपनाते हैं, “पीएम ने सच्चाई को स्थापित करने के लिए आगे कहा.

अपने समापन भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने गाजीपुर के लोगों से विकसित भारत के सपने के पीछे मजबूती से खड़े होने का आग्रह किया. साथ ही, प्रधानमंत्री ने लोगों से अनुरोध किया कि वे हर घर जाकर उनके शुभकामना संदेश को फैलाने में सहयोग करें.

विपक्ष पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा

गाजीपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं आपका आशीर्वाद लेने आया हूं.गाजीपुर कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार. इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा,आजादी के बाद कांग्रेस ने कसम खा ली थी कि इस क्षेत्र का विकास नहीं करेगी. यहां के लोग गरीबी में घुट-घुटकर जीने को मजबूर रहे. पटेल आयोग की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, यहां कि तकलीफ को सबसे पहले हमारे गहमरी बाबू ने उठाया था. उन्होंने संसद में नेहरू जी को यहां की स्थिति बताई और आंख में आंसू के साथ बाबू जी ने बताया कि कैसे यहां के लोग जानवरों के गोबर अगला गेहूं बीनकर खाते थे. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक मौके और सियासी ड्रामे किए. कांग्रेस ने लोगों की आंख में धूल झोंकने के लिए पटेल आयोग बनाया. रिपोर्ट आई फिर फाइल धूल फांकने के लिए छोड़ दी गई. गाजीपुर लोकसभा सीट पर मुख्य मुकाबला समाजवादी पार्टी के अफजाल अंसारी और भाजपा के पारसनाथ राय के बीच है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read