Bharat Express

राहुल गांधी का ‘कुक’ अवतार! मां सोनिया के साथ बनाया संतरे का मुरब्बा, देखें वायरल VIDEO

सोनिया गांधी ने यह भी शेयर किया कि उन्होंने दशकों पहले भारतीय व्यंजनों के साथ तालमेल बिठाना कैसे सीखा. सोनिया गांधी ने कहा, “जब मैं यहां आई तो मुझे भारतीय स्वादों, खासकर मिर्च के साथ तालमेल बिठाने में समय लगा.”

राहुल गांधी और सोनिया गांधी ( तस्वीर- यूट्यूब)

राहुल गांधी और सोनिया गांधी ( तस्वीर- यूट्यूब)

Rahul Gandhi Viral Video: साल 2023 का आज अंत होने जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी ने अपने किचन गार्डन से तोड़े गए ताजे फलों के साथ घर पर संतरे का मुरब्बा पकाकर इस दिन का जश्न मना रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, यह रेसिपी राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा की है. राहुल गांधी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पांच मिनट के वीडियो में मुरब्बा बनाने की रेसिपी अपलोड की है.

सोनिया गांधी ने यह भी शेयर किया कि उन्होंने दशकों पहले भारतीय व्यंजनों के साथ तालमेल बिठाना कैसे सीखा. सोनिया गांधी ने कहा, “जब मैं यहां आई तो मुझे भारतीय स्वादों, खासकर मिर्च के साथ तालमेल बिठाने में समय लगा.” वीडियो की शुरुआत गांधी परिवार से होती है जो फल तोड़ने के लिए विकर की टोकरी लेकर अपने किचन गार्डन की ओर जा रहे हैं.

“मां, तुम्हें इसे काटना ही क्यों है? तुम इसे तोड़ क्यों नहीं सकती?” राहुल गांधी ने बगीचे में डंठल से फल काटते हुए कहा. सोनिया गांधी ने कहा, “उन्हें बिल्कुल परिपक्व होना होगा.” उन्होंने कहा, “दरअसल, यह प्रियंका की रेसिपी है.” जल्द ही, दोनों एक साफ-सुथरी रसोई के अंदर आ गए, और संतरे पर काम करना शुरू कर दिया.

“बीजेपी वालों को जाम लेना हो तो वो भी ले सकते हैं. आप क्या कहती हैं मम्मी?” राहुल गांधी ने धीमी आंच में एक एल्यूमीनियम बर्तन के अंदर फलों के गूदे और चीनी के पीले मैश को हिलाते हुए कहा. सोनिया गांधी ने जवाब दिया, “वे इसे हम पर फेंक देंगे,” और दोनों जोर-जोर से हंसने लगे. यह अच्छा है,” उसके बेटे ने कहा. “फिर हम इसे दोबारा उठा सकते हैं.” इसके बाद और भी हंसी आई.

मुरब्बा बनाने के बाद, उन्होंने उन्हें छोटे जार में रखा और उन पर भूरे कागज के टुकड़े पर एक संदेश पिन किया – “सोनिया और राहुल की ओर से प्यार के साथ.” यूट्यूब वीडियो में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा अभियान का लोगो दिखाया गया है.यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई और 12 राज्यों से होकर गुजरी. राहुल ने अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ 135 दिनों में 4,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की.

-भारत एक्सप्रेस

 

 

Bharat Express Live

Also Read