Bharat Express

Byju’s के साथ डील रिन्यू नहीं कर पाएंगे शाहरुख खान, एडटेक कंपनी का हाल बेहाल

एडटेक प्लेटफॉर्म बायजू (Byju’s) दिन-ब-दिन गंभीर संकट में फंसता जा रहा है. अब शाहरुख खान ने भी इस ब्रांड के साथ अपनी साझेदारी जारी रखने से इनकार कर दिया है. Byju’s ने 2017 में शाहरुख को साइन किया था.

शाहरुख खान ( फाइल फोटो)

शाहरुख खान ( फाइल फोटो)

एडटेक प्लेटफॉर्म बायजू (Byju’s) दिन-ब-दिन गंभीर संकट में फंसता जा रहा है. अब शाहरुख खान ने भी इस ब्रांड के साथ अपनी साझेदारी जारी रखने से इनकार कर दिया है. Byju’s ने 2017 में शाहरुख को साइन किया था. कहा जा रहा है कि कर्मचारियों की चल रही कटौती, बोर्ड सदस्यों के इस्तीफे और ईडी जांच के बीच एडटेक प्लेटफॉर्म बायजू के साथ सुपरस्टार शाहरुख खान भी अपना कॉन्ट्रैक्ट जारी नहीं रखेंगे. शाहरुख खान बायजू के ब्रांड एंबेसडर और पार्टनर भी हैं. बायजू के सभी विज्ञापनों में उनका चेहरा दिखाई देता है.

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है, सितंबर में समाप्त होने वाली डील को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है. बता दें कि बायजू की ओर से शाहरुख खान को हर साल 4 करोड़ रुपये मिलते थे. 2017 से, बॉलीवुड स्टार बायजू का सबसे परिचित चेहरा रहे हैं. हालांकि, बायजू और शाहरुख खान पहले भी इसी तरह की स्थिति में आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: मेरी विचारधारा के साथ धोखा करने वाले न करें मेरी तस्वीर का इस्तेमाल- अजित पवार गुट को शरद पवार की दो टूक

यह भी पढ़ें: TB Symptoms: हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर 15 मई से छह जून तक चलाया गया अभियान, 3,959 नए टीबी मरीज आए सामने

इससे पहले Byju’s पर लगा था जुर्माना

रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल 2023 में, मध्य प्रदेश में एक उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने बायजू और शाहरुख खान पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया. यह जुर्माना “शिक्षण मानकों को पूरा न करने और झूठे विज्ञापनों के लिए” लगाया गया था. इसके अलावा, अभिनेता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बायजू के साथ उनके जुड़ाव के बारे में सवाल पूछे गए हैं. 2021 में, जब खान के बेटे आर्यन एक विवाद में फंस गए, तो बायजू ने अभिनेता की विशेषता वाले अपने विज्ञापन बंद कर दिए.

बताते चलें कि ऑनलाइन शिक्षा बाजार में मंदी से प्रभावित बायजू ने नौकरियों में कटौती जारी रखी है. कंपनी के लिए धन जुटाना और भी मुश्किल हो गया है. हाल ही में बीसीसीआई ने मुख्य प्रायोजक के रूप में बायजू की जगह ऑनलाइन गेमिंग कंपनी ड्रीम11 को साइन कर लिया है. इस बीच कंपनी के कई बड़े अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read