Bharat Express

उद्योगपति Mukesh Ambani को धमकी भरे मेल भेजने वाला तेलंगाना से गिरफ्तार, मांगी थी 400 करोड़ की फिरौती

यह पहली बार नहीं है. मुकेश अंबानी और उनके परिवार को पहले भी कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. पिछले साल मुंबई पुलिस ने धमकी भरे फोन कॉल के आरोप में बिहार से एक शख्स को गिरफ्तार किया था.

Mukesh Ambani Death Threat

Mukesh Ambani Death Threat

Mukesh Ambani Death Threat: मुंबई पुलिस ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई पुलिस ने ईमेल भेजने वाले आरोपी को तेलंगाना से गिरफ्तार किया है. आरोपी की उम्र 19 साल बताई जा रही है. गणेश रमेश वनपारधी ने शादाब खान के नाम से ईमेल भेजा था. शुरुआत में, उसने फिरौती के रूप में 20 करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन फिर हर मेल में रकम बढ़ाता चला गया. ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वीपीएन नेटवर्क का बेल्जियम में पता चला था.

केस से जुड़े  वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं और उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. प्राथमिक तौर पर यह शरारत लगती है लेकिन हम आरोपी द्वारा इस्तेमाल किए गए ईमेल और नेटवर्क के बारे में अधिक जानकारी के लिए पूछताछ कर रहे हैं.” दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में से एक मुकेश अंबानी को 27 अक्टूबर से एक ही ईमेल आईडी से धमकी भरे मेल मिल रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि सभी धमकी भरे ईमेल में फिरौती की मांग की गई है. एक धमकी भरे मेल में आरोपियों ने धमकी दी थी कि अगर अंबानी ने 200 करोड़ रुपये नहीं दिए तो उन्हें गोली मार दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: वसुंधरा राजे ने दाखिल किया नामांकन, गहलोत सरकार पर बोला हमला, बोलीं- इन्होंने 4 साल जनता से किया छलवा

देवेंद्र मुंशीराम ने दर्ज कराई शिकायत

जान से मारने की धमकी वाला ईमेल मिलने के बाद एंटीलिया के सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र मुंशीराम ने गामदेवी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ईमेल भेजने वाले की तलाश में जुट गई. साथ ही मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भी जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि जिस आईपी एड्रेस से यह ईमेल भेजा गया था, उसकी पहचान कर ली गई है. पुलिस ने यह भी दावा किया कि धमकी भरा मैसेज भेजने वाला शख्स शादाब खान है.

24 घंटे में दो बार धमकी

लेकिन इससे पहले कि पहला धमकी भरा मेल पूरी तरह पलटता, 24 घंटे के अंदर उसी ईमेल अकाउंट से एक और ईमेल भेजकर 200 करोड़ रुपये की मांग की गई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ईमेल में कहा गया है, ”पिछले ईमेल का कोई जवाब नहीं दिया गया. इसलिए इस बार धनराशि 20 करोड़ से बढ़ाकर 200 करोड़ कर दी गई है. अगर ये पैसे नहीं मिले तो मुकेश अंबानी की मौत निश्चित है.” पहले ईमेल भेजने वाले की पहचान का पता लगा लिया गया, लेकिन पुलिस दूसरे ईमेल भेजने वाले की पहचान की पुष्टि नहीं कर सकी. पुलिस के मुताबिक, शादाब ने जिस अकाउंट से ईमेल भेजा था, उसी अकाउंट से दोबारा धमकी भरा मेल आया और 200 करोड़ रुपये की मांग की गई. पुलिस ने कहा कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पहले भी अंबानी को मिल चुकी है धमकी

यह पहली बार नहीं है. मुकेश अंबानी और उनके परिवार को पहले भी कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. पिछले साल मुंबई पुलिस ने धमकी भरे फोन कॉल के आरोप में बिहार से एक शख्स को गिरफ्तार किया था. उस शख्स पर मुकेश और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देने और उनके आवास एंटीलिया को उड़ाने की धमकी देने का आरोप था. 2021 में, अंबानी के दक्षिण मुंबई आवास से कुछ गज की दूरी पर विस्फोटकों से भरी कार बरामद की गई थी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read