Bharat Express

‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ से रामचौरा के ग्रामीणों ने किया भोजन, यूथ क्लब स्थापित कर बांटी गईं स्पोर्ट्स किट

उत्तर प्रदेश में लखनऊ की सरोजिनी नगर तहसील के विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह जनहित में लगातार ऐसे फैसले ले रहे हैं, जिनकी सोशल मीडिया पर खूब सराहना होती है.

Sarojini Nagar Lucknow : उत्तर प्रदेश में लखनऊ की सरोजिनी नगर तहसील के विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह जनहित में लगातार ऐसे फैसले ले रहे हैं, जिनकी सोशल मीडिया पर खूब सराहना होती है। वह अपने विधानसभा क्षेत्र को एक आदर्श एवं सर्वोत्तम विधानसभा बनाने के लिए संकल्पित हैं। जनसमस्याओं का शीघ्र व उचित समाधान करना उनकी प्राथमिकता रहती है। इसके लिए विधायक द्वारा साप्ताहिक तौर पर विभिन्न गांवों में ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया जाता है।

सुनीं गई जनसमस्याएं

रविवार को ग्राम रामचौरा में 41वां ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया। इसमें ग्रामीण अपनी-अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। शिविर में जनता के बीच पहुंची विधायक की टीम उनकी समस्या के समाधान के लिए सक्रिय दिखी, टीम के सदस्यों ने जनता से सहजतापूर्वक संवाद किया और उनकी समस्याएं सुनीं। शिविर में प्राप्त समस्याओं के शीघ्र व प्रभावी निस्तारण का सकारात्मक आश्वासन दिया गया। मौके पर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों से भी ग्रामीणों को अवगत कराया गया।

‘गांव की शान’- मेधावियों का सम्मान

साथ ही ‘गांव की शान’ अभियान के अंतर्गत मेधावियों को सम्मानित करने के क्रम में इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले गांव के 4 मेधावियों यशी लोधी (72%), आंचल शुक्ला (72%), शांतनु रावत (62%) व उदय साहू (61%) को साइकिल, घड़ी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

यूथ क्लब को स्पोर्ट्स किट वितरित, वृद्ध को किया सम्मानित

युवाओं को खेल के अवसर दिलाने तथा खेल संसाधनों के प्रसार के लिए ग्राम रामचौरा में यूथ क्लब का गठन किया गया और स्पोर्ट्स किट भी वितरित की गई। ग्राम निवासी 85 वर्षीय कल्लू रावत से विधायक की टीम के सदस्यों ने मुलाकात की और उन्हें श्रीमद्भागवत गीता, अंगवस्त्र व सहायता राशि देकर सम्मानित किया।

‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ के माध्यम से कराया गया भोजन

इस दौरान ‘माता तारा सिंह’ की प्रेरणा से आरंभ हुए ‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ के माध्यम से रामचौरा गांव के लोगों को ताजा व स्वादिष्ट भोजन भी उपलब्ध कराया गया। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने चाव से रसोई में खाना खाया और अपने विधायक की जमकर प्रशंसा की।

— भारत एक्सप्रेस

Also Read