Bharat Express

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 2 साल: MLA डॉ राजेश्वर सिंह का ‘आभार दिवस’, जनहितैषी फैसलों से यूं जीता लोगों का दिल

डॉ राजेश्वर सिंह के राजनीति में 2 वर्ष पूरे हो गए. उन्‍होंने सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में ‘आभार दिवस’ पर जनता के समक्ष अपनी उपलब्धियों का जिक्र किया. उन्‍होंने जनता को कई सुविधाएं समर्पित कीं. सरोजनीनगर वासियों को जनविश्वास और जनसमर्थन हेतु आभार जताया-

Dr Raje rajeshwar singh bjp

डॉ राजेश्वर सिंह.

भारत के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार को 2 साल पूरे हो रहे हैं. 2022 के विधानसभा चुनाव में डॉ राजेश्वर सिंह ने BJP से राजनीति शुरू की थी, 2 साल होने पर अब उन्‍होंने ‘आभार दिवस’ मनाया है. वह अपने जनहितैषी फैसलों की बदौलत यूपी में सकारात्‍मक राजनीति के एक प्रमुख चेहरे के रूप में उभरे हैं.

आज डॉ राजेश्वर सिंह ने ‘आभार दिवस’ के अवसर पर जरूरतमंदों के लिए 1000 से अधिक सिलाई मशीनें उपलब्ध करा कर 100 तारा शक्ति केंद्र खोलने का अपना लक्ष्य पूर्ण कर लिया. उन्‍होंने 100 मेधावियों को भी टैबलेट और साइकिल तथा 20 यूथ क्लब को स्पोर्ट्स किट देकर सम्मानित किया.

Dr Raje rajeshwar singh bjp

भाजपा नेता ने मनाई राजनीति में पदार्पण की दूसरी वर्षगांठ

एक भाजपा नेता ने कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में सरोजनीनगर में प्रचंड बहुमत से विजयी होने वाले विधायक डॉ राजेश्वर सिंह ने युवाओं – महिलाओं – मेधावियों – खिलाडियों समेत हर वर्ग को प्रोत्साहन और संसाधन मुहैया कराए। वह अपने जन्मदिवस वाले दिन भी अख़बारों की सुर्ख़ियों में थे और तब उन्‍होंने अपने राजनीति में अपने प्रवेश वाले दिन को ‘आभार दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला किया। डॉ राजेश्वर सिंह कहते हैं कि मेरा सम्पूर्ण जीवन जनता को ही समर्पित है। भगवान भोलेनाथ को समर्पित सोमवार का दिन सरोजनीनगर के लोगों के लिए फिर एक बार किसी त्यौहार के रूप में मनाया गया, यह मौक़ा था विधायक डॉ राजेश्वर सिंह के राजनीति में पदार्पण की दूसरी वर्षगांठ और उनके जन्मदिवस का।

‘आभार दिवस’ कार्यक्रम में 51 किलो का केक काटा गया

इस खास मौके पर डॉ राजेश्वर सिंह के आशियाना स्थित आवास पर ‘आभार दिवस’ कार्यक्रम आयोजित हुआ, बड़ी संख्या में पहुंची क्षेत्र की जनता ने डॉ राजेश्वर सिंह के जन्मदिन को भव्य तरीके से मनाया और शुभकामनाएँ दीं, इस मौके पर 51 किलो का लड्डू और 51 किलो का केक काटा गया। जनता से मिले अपार प्रेम से गदगद डॉ राजेश्वर सिंह ने उनका आभार जताया साथ ही महिला स्वावलंबन, बच्चों की डिजिटल शिक्षा और युवाओं, बेटियों, खिलाडियों समेत सभी वर्ग के लिए अनेक संसाधन उपलब्ध कराकर सामानित किया और आभार व्यक्त किया। इस मौके पर डॉ राजेश्वर सिंह ने कहा कि सरोजनीनगर की परिवार रूपी जनता का यह स्नेह और समर्थन मेरे लिए अनंत प्रेरणा है। आभार दिवस के अवसर पर हजारों की संख्या में आई क्षेत्रीय जनता के लिए स्वादिष्ठ भोजन की व्यवस्था भी की गई थी जिसमें अनेक प्रकार के व्यंजन शामिल थे।

अपने क्षेत्र में 100 तारा शक्ति केंद्र खोलने का वादा निभाया

आभार दिवस के मौके पर डॉ राजेश्वर सिंह ने 30 नए तारा शक्ति केंद्रों का स्थापना के साथ सरोजनीनगर में 100 तारा शक्ति केन्द्र की स्थापना का संकल्प पूर्ण किया, इस दौरान 250 सिलाई मशीनों का वितरण किया। इसके अलावा 2 अन्य जरूरतमंद महिलाओं को भी पीको मशीन का वितरण किया। मातृशक्ति को सशक्त और स्वावलंबी बनाने की दिशा में 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान डॉ राजेश्वर सिंह ने क्षेत्र की महिलाओं से उन्हें रोजगार दिलाने तथा उसके लिए संसाधन उपलब्ध कराने का वादा किया था, डॉ सिंह ने 100 तारा शक्ति केंद्र की स्थापना के संकल्प के साथ अक्टूबर 2022 में मातृशाक्तियों को आत्मनिर्भर बनाने का सफ़र शुरू किया था, जो अब मात्र डेढ़ वर्षों में पूरा हो चुका है, इन सिलाई केन्द्रों में 1000 से ज्यादा मोटराइज्ड, मैन्युअल, इंटरलॉकिंग और पिको मशीनों से महिलाओं को स्वरोजगार का बड़ा सहारा मिला। अब तक 3,000 से ज्यादा महिलाएं ताराशक्ति केन्द्र से जुड़ कर खुद को स्वावलंबी बना रही हैं।

इस मौके पर डॉ सिंह ने बताया कि आज 100 सेंटर खुल गए, महिलाओं का यह उत्साह दिखाता है कि हमारी मातृशक्ति कितना मेहनती है, कितनी ऊर्जावान है। इसी ईच्छाशक्ति के अनुरूप मातृशक्ति को आत्मनिर्भर बनाने का यह सफ़र अनवरत चलता रहेगा, आने वाले वर्षों में और ज्यादा सेंटर खोलेंगे। महिलाओं में बढती जागरूकता का ही परिणाम है कि 60 अन्य केंद्रों के लिए आवेदन भी प्राप्त हो चुके हैं, बता दें डॉ राजेश्वर सिंह की तरफ से शुरू किए गए तारा शक्ति सिलाई केन्द्र सरोजनीनगर की मातृशक्ति को स्वरोजगार से जोड़ने का अनूठा प्रयोग साबित हुआ है।

100 मेधावियों को टैबलेट और साइकिल देकर किया सम्मानित

इस ख़ास अवसर पर डॉ राजेश्वर सिंह देश के कर्णधारों, युवाओं को सम्मानित न करें, ऐसा कैसे हो सकता था, आभार दिवस के मौके पर डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा 100 मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया। जिनमें 65 स्टूडेंट को साइकिल तथा 35 स्टूडेंट को टैबलेट वितरित किया गया। इस मौके पर डॉ राजेश्वर सिंह ने कहा कि मेधावी बच्चों को हम जितना सम्मान देंगे वे उतना ही अच्छा परिणाम देंगे और देश को आगे लेकर जाएंगे। सरोजनीनगर के छात्र-छात्राओं को शिक्षा के प्रति प्रेरित, प्रोत्साहित करना तथा उन्हें आधुनिक और गुणवत्ता परक शिक्षा के संसाधन उपलब्ध कराना विधायक डॉ राजेश्वर सिंह अपना प्रमुख कर्त्तव्य समझते हैं, इससे पूर्व डॉ राजेश्वर सिह द्वारा 250 कंप्यूटर के साथ 25 डिजिटल लैब, 10 स्मार्ट क्लास और 700 से ज्यादा मेधावी छात्र-छात्राओं को टैबलेट, साइकिल, प्रोत्साहन राशि, घड़ी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जा चुका है।

स्पोर्ट्स क्लब को स्पोर्ट्स किट वितरित कर किया सम्मानित

महिलाओं, मेधावियों, के साथ ही युवा खिलाड़ियों के लिए भी आभार दिवस का मौका बेहद खास रहा। इस मौके पर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और खेल सुविधाओं के प्रसार के लिए डॉ राजेश्वर सिंह ने 20 यूथ क्लब के खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स किट देकर उन्हें सम्मानित किया, इन किट्स को उत्तम क्वालिटी की सामग्री का उपयोग कर खास तौर पर बनवाया गया है। साथ ही बास्केटबॉल, क्रिकेट, फुटबॉल, बॉलीबॉल के उपरांत ‘सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग’ के पांचवें चरण में आयोजित ‘भाजपा युवा मोर्चा अंतर मण्डल क्रिकेट चैंपियनशिप’ के फाइनल की विजेता टीम सरोजनीनगर दक्षिण द्वितीय मण्डल को डॉ राजेश्वर सिंह ने 25 हजार रुपये और उपविजेता टीम सरोजनीनगर मण्डल 11 हजार रुपये की पुरस्कार राशि व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

अब तक 5 खेल आयोजन भी करा चुके हैं डॉ राजेश्वर सिंह

डॉ राजेश्वर सिंह खेल प्रतिभाओं को अवसर देने, उन्हे संसाधन प्रदान करने व उनका उत्साहवर्धन करने हेतु सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग के अंतर्गत अब तक 5 खेल आयोजन करा चुके हैं, जिनमें 5200 से अधिक खिलाड़ियों को खेल का उत्कृष्ट मंच मिला, साथ ही सभी खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया। अनवरत जारी इस लीग के अंतर्गत प्रतिभागी खिलाडियों को अब तक 1,000 से अधिक स्पोर्ट्स किट भी डॉ सिंह की ओर से वितरित किये जा चुकें हैं। क्षेत्र में 120 से अधिक यूथ क्लब स्थापित कर युवाओं को खेल के उत्कृष्ट संसाधन उपलब्ध कराये गए हैं। इस मौके पर डॉ सिंह ने युवा शक्ति को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप देश का भविष्य हैं, युवा जितना स्वस्थ्य रहेंगे, भारत की विकास यात्रा को उतनी गति प्रदान करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि स्वास्थ जीवन के लिए खेल बहुत आवश्यक है, आप जितना खेलेंगे, उतना देश के लिए अच्छा है।

सरोजनीनगर को देश की सर्वोत्तम विधानसभा बनाने तथा क्षेत्र के संपूर्ण विकास के लिए संकल्पित डॉ राजेश्वर सिंह अपने सतत प्रयासों से 2 साल में ही पूरे विधानसभा क्षेत्र की पहचान बदल चुके हैं। जिस वादे के साथ डॉ राजेश्वर सिंह राजनीति में आए थे वो वादा उन्होने भलीभांति निभाया। जनसेवा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले जनसेवक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जब से सरोजनीनगर की बागडोर संभाली है तब से उनके विधानसभा क्षेत्र विकास की नई उपलब्धियां हासिल कर रहा है। डॉ. राजेश्वर सिंह अपनी प्रभावशाली नीतियों, दूरदृष्टा और नवीन विचारों से क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति को विकास की कड़ी से जोड़ रहे हैं। जहाँ समाज के हर वर्ग के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है तो आधारभूत संरचनाओं का जाल भी बिछाया जा रहा है। वहीं जनता के मुलभूत जरूरतों को भी समय रहते पूरा किया गया है। आभार दिवस के बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता, योजनाओं के लाभार्थीयों समेत बड़ी संख्या में क्षेत्र की जनता मौजूद थी, जिसे डॉ राजेश्वर सिंह सरोजनीनगर परिवार कहते हैं।

 

Bharat Express Live

Also Read