Bharat Express

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी के जाते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जनसभा स्थल को धोया गंगाजल से…लगाए जय श्रीराम के जयकारे

Varanasi: जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, ‘हमने 4,000 किलोमीटर की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की. यात्रा के दौरान किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी और महिलाएं मिलीं. उन सबने मुझसे मिलकर अपनी पीड़ा बताई.

फोटो-सोशल मीडिया

Bharat Jodo Nyay Yatra: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मजबूत करने के लिए राहुल गांधी द्वारा निकाली गई भारत जोड़ो न्याय यात्रा बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी पहुंच चुकी है. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुबह करीब 9 बजे एक जनसभा को सम्बोधित किया और भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला तो वहीं जैसे ही वह जनसभा स्थल से निकले भाजपा कार्यकर्ता गंगाजल लेकर पहुंच गए और जय श्रीराम के जयकारे लगाते हुए पूरे जनसभा स्थल को धोया. इस सम्बंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें हाथ में भाजपा का झंडा लिए कई लोग स्थल को धो रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि, हाथ में बीजेपी का झंडा लिए कार्यकर्ता जनसभा स्थल को गंगाजल से धो रहे हैं. इसी के साथ ही जयश्रीराम के जयकारे लगा रहे हैं. तो वहीं स्थल के पास ही बड़ी संख्या में पुलिस भी खड़ी है. तो दूसरी ओर जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि, ‘हमने 4,000 किलोमीटर की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की. यात्रा के दौरान किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी और महिलाएं मिलीं. उन सबने मुझसे मिलकर अपनी पीड़ा बताई.’ इसी के साथ ही राहुल गांधी ने दावा किया कि उनकी यात्रा में BJP-RSS के लोग भी जुड़े लेकिन कहीं भी यात्रा के दौरान नफरत दिखाई नहीं दी.

ये भी पढ़ें-Fatehpur News: महिला ने दो बेटों के साथ मिलकर पति की कराई हत्या, गिरफ्तार होने पर बताई पूरी सच्चाई

भारत मोहब्बत का देश है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, ‘भारत मोहब्बत का देश है, नफरत का नहीं. देश तभी मजबूत होता है, जब सभी एकजुट होकर काम करते हैं.’ इस मौके पर राहुल गांधी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए एक युवक ने अपनी बेरोजगारी की कहानी सुनाई और बताया कि, कैसे एक युवक और उसका परिवार पढ़ाई में लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी खाली हाथ और टूटे सपनों के साथ इधर-उधर भटक रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि, ‘ये युवा अन्याय है और हम इसी के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं.’

लोगों से की बात

बता दें कि, ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ लेकर वाराणसी पहुंचे राहुल गांधी लोगों से बात करते भी दिखे. राहुल ने ‘सर्व सेवा संघ’ के सामने रुककर लोगों से बात की और महात्मा गांधी को याद किया और योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, ‘बापू के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बने इस ‘सर्व सेवा संघ’ को दमन और तानाशाही के मद में अंधी हो चुकी बीजेपी सरकार के नफरती बुल्डोजर ने यहां भी रौंदा, दुर्लभ तस्वीरों और किताबों को बाहर फेंका गया.’ इस दौरान बड़ी संख्या में राहुल गांधी के साथ कार्यकर्ता नजर आए तो वहीं राहुल गांधी गले में रुद्राक्ष की माला पहने दिखाई दिए.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read