Bharat Express

“100 करोड़ रुपये देने को तैयार है त्यागी की पार्टी… “, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का VIDEO वायरल, कांग्रेस ने की जांच की मांग

सोशल मीडिया पर देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने मुरैना पुलिस अधीक्षक से शिकायत दर्ज कराई है.

देवेंंद्र तोमर

MP Election 2023: सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बड़े बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह को सोमवार को कथित तौर पर सैकड़ों करोड़ रुपये के लेनदेन पर चर्चा करते हुए सुना जा सकता है. वीडियो वायरल होने के बाद से राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई है.

वीडियो क्लिप में देवेंद्र को एक व्यक्ति के साथ वीडियो कॉल पर बात करते हुए सुना जा सकता है. व्यक्ति को देवेंद्र का एजेंट बताया जा रहा है. देवेंद्र राजस्थान और मोहाली के खनन और भूमि व्यवसायियों से करोड़ों रुपये की मांग कर रहा है. केंद्रीय मंत्री के बेटे का वीडियो वायरल होते ही कांग्रेस ने मामले की जांच की मांग की है. पार्टी के प्रदेश मीडिया समन्वयक पीयूष बबेले ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करते हुए आयकर विभाग, सीबीआई और ईडी से जांच की मांग की.

उधर, मामले में देवेन्द्र प्रताप सिंह ने सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. बबेले ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें देवेन्द्र प्रताप तोमर उर्फ रामू एक शख्स से फोन पर करोड़ों रुपये के लेन-देन की बात कर रहा है. वह शख्स ट्रांजेक्शन के लिए पांच अलग-अलग खातों की डिटेल मांगता है और इसके साथ ही समय भी मांगता है.

यह भी पढ़ें: MP Elections 2023: I.N.D.I.A. में आई दरार पर बोले पूर्व CM कमलनाथ- ‘हमने तो कोशिश की, लेकिन वो ऐसी सीट मांग रहे थे…’

‘त्यागी की पार्टी 100 करोड़ रुपये देने को तैयार’

ऐसी भी चर्चा है कि त्यागी उपनाम वाला कोई व्यक्ति एक सेवानिवृत्त आरबीआई कमिश्नर के माध्यम से 100 करोड़ रुपये देने को तैयार है, जिसके माध्यम से सौदा तय किया जाना है. उन्हें हरप्रीत गिल और गिल नामक फर्म के संचालक के साथ पैसे के लेनदेन पर चर्चा करते हुए भी सुना जा सकता है. वीडियो में बिचौलिए को तोमर को कभी गुरु जी तो कभी भाई कहकर संबोधित करते हुए सुना जा सकता है. वीडियो में राजस्थान और पंजाब की एक पार्टी से 39 करोड़ रुपये की डील तय होने की भी बात हो रही है, जिसमें 18 करोड़ रुपये मिल रहे हैं और 21 करोड़ रुपये बाद में दिए जाएंगे.

बदनाम करने की कोशिश: तोमर

सोशल मीडिया पर देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने मुरैना पुलिस अधीक्षक से शिकायत दर्ज कराई है. वीडियो बनाने के आरोप में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज किया गया है. देवेन्द्र ने वीडियो को एडिटेड बताया है और कहा है कि उनके प्रतिद्वंद्वी उन्हें बदनाम करने और उनके खिलाफ नकारात्मक माहौल बनाने के लिए वीडियो का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने का भी अनुरोध किया है.

-भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read

Latest