Bharat Express

IPL 2024 के दूसरे फेज के मैचों का आयोजन कहां होगा? चेयरमैन अरुण धूमल ने कही ये बात

IPL 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2024 के मैचों के शेड्यूल का का ऐलान 7 अप्रैल तक ही किया था.

IPL 2024

आईपीएल 2024 (फोटो- आईपीएल)

IPL 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2024 के मैचों के शेड्यूल का का ऐलान 7 अप्रैल तक ही किया था. इसके बाद इस बात की चर्चा जोरों पर है कि 7 अप्रैल के बाद होने वाले मुकाबले भारत होंगे या फिर इसका आयोजन देश से बाहर किया जाएगा. इसे लेकर इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन अरुण धूमल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बड़ा बयान दिया है. एक न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए धूमल ने कहा है कि उनकी कोशिश होगी कि आईपीएल के दूसरे चरण के सभी मैच भारत में ही कराए जाएं.

आईपीएल के आगे के मैच कहां खेले जाएंगे

आईपीएल के चेयरमैन ने कहा कि हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. उम्मीद है कि टूर्नामेंट का दूसरा चरण भी भारत में ही होगा, यह कहीं और नहीं होगा. बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 22 अप्रैल से होगी. बीसीसीआई ने जो शेड्यूल जारी किया था, उसमें 7 अप्रैल तक के ही मैचों का कार्यक्रम है. घोषणा के समय कहा गया था कि लोकसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद आगे का शेड्यूल जारी किया जाएगा. इसी बीच ऐसी खबरें भी सामने आई की टूर्नामेंट का दूसरा चरण यूएई में खेला जाएगा, लेकिन धूमल ने इस तरह की संभावनाओं से इंकार किया है और इसे भारत में ही आयोजित किए जाने की उम्मीद जताई है.

पहले फेज में होंगे 21 मैच

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले फेज के लिए जो शेड्यूल जारी किया है, उसके मुताबिक 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच कुल 21 मैच खेले जाएंगे. इस बीच में चार दिन डबल हेडर मुकाबले यानी एक दिन में दो मैचों का आयोजन होगा. पहले फेज का आखिरी मैच 7 अप्रैल को लखनऊ और गुजरात के बीच खेला जाएगा. पहले फेज में कोई भी मैच दिल्ली में नहीं खेले जाएंगे. दिल्ली कैपिटल्स अपना घरेलू मैच विशाखापट्टनम में खेलेगी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read