Bharat Express

BJP को हिमाचल का पहाड़ चढ़ना हो रहा मुश्किल, प्रचार में उतरी दिग्गजों की फौज

जेपी नड्डा लगातार कर रहे राज्य का दौरा

हिमाचल प्रदेश में जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जा रही है , वहां के सियासी माहौल में गर्माहट बढ़ती जा रही है.  हिमाचल प्रदेश का अभी तक जो चुनाव इतिहास रहा है,  वहां पर हर 5 साल में सरकार बदल जाती है. इस पहाड़ी राज्य में बीते दशकों में यह देखने को मिला की यहां 5 साल BJP सरकार में रहती है, तो 5 साल कांग्रेस इस बार भी माना जा रहा है,  कि मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के मध्य है, लेकिन इन सबके बीच अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाले आम आदमी पार्टी दोनों मुख्य प्रतिद्वंदी दोनों के बीच एक त्रिकोण बनाना चाहते हैं.

इस बार राज्य की सत्ता पर ताबीज बीजेपी ने नारा दिया है रिवाज बदलेगा सरकार नहीं और इसे सही करने के लिए बीजेपी ने अपने सबसे बड़े स्टार प्रचारक और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम दिग्गजों को मैदान में उतारने का प्लान बना लिया है.

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में 5 नवंबर और 9 नवंबर को दौरा कर सकते हैं.  जहाँ पर वो 4 रैली कर सकते हैं. 5 नवंबर को प्रधानमंत्री सोलन और सुंदर नगर में रैली को संबोधित कर सकते हैं, वहीं 9 नवंबर को चंबा और शाहपुर में रैली को संबोधित कर सकते हैं.

BJP  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का यह गृह प्रदेश है और वह चाहेंगे कि उनके नेतृत्व में उनके गरीब प्रदेश की रवायत टूटे और एक बार पुणे हिमाचल प्रदेश में बीजेपी कि सरकार बने बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए जेपी नड्डा लगातार राज्य का दौरे कर रहें हैं.

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह एक और दो नवंबर को हिमाचल में रैली करेंगे जिसमें वो मंडी और हमीरपुर में रैली कर सकते हैं.

वहीं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री और हिंदुत्व के चेहरा योगी आदित्यनाथ का हिमाचल में 4 दौरे होंगे , योगी आदित्यनाथ 2 नवंबर , 4 नवंबर , 8 नवंबर और 10 नवंबर को हिमाचल का दौरा कर सकते हैं. जिसमें वो रैली और जनसभा कर सकते हैं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांगड़ा , ज्वालामुखी विधानसभा के साथ शिमला के आसपास रैली और जनसभा कर सकते हैं.

बीजेपी 30 अक्टूबर को हिमाचल में अपने नेताओं की फौज उतार रही हैं,  जिसमें पार्टी के  68 विधानसभाओं पर केंद्रीय मंत्री , राज्यों के मुख्यमंत्री समेत पार्टी पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं. जो कि रैली , जनसभा , चौपाल  और जनसंपर्क करेंगे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read