Bharat Express

Instagram से परेशान यूजर्स ने  ट्वीटर पर चलाया  #instagramdown ट्रेंड तब ठीक हुआ नेटवर्क

Instagram से परेशान यूजर्स ने  ट्वीटर पर चलाया  #instagramdown ट्रेंड तब ठीक हुआ नेटवर्क

यूजर्स ने चलाया #instagramdown ट्रेंड, ठीक हुआ नेटवर्क

कई घंटो की दिक्कत के बाद अब इंस्टाग्राम सही काम करने लगा है. Instagram की स्लो सर्विस से  परेशान यूजर्स ने  ट्वीटर पर   #instagramdown ट्रेंड चलाया तब जाकर  इसका नेटवर्क सही हुआ.  वीडियो-शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने कहा है कि यह अब ऑनलाइन वापस आ गया है. इंस्टाग्राम ने एक ट्वीट में कहा, “और हम वापस आ गए हैं! हमने आज की समस्या का समाधान कर दिया है और किसी भी असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं.”

सोशल मीडिया ऐप्स अब लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं. हम पर्सनली और प्रोफशनली दोनों तरीको से इसके आदी हो चुके हैं. यह ऐप्स हमारे डे टू डे एक्टिवटी में काफी अहम रोल प्ले कर रहे हैं. जिसके कारण अब हम इन पर पूरी तरह से निर्भर हो चुके हैं. लेकिन पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया कंपनी मेंटा के सबसे बड़े प्लेटफार्मों में से एक इंस्टाग्राम ऐप्स की स्लो सर्विस से लोग परेशान नजर आ रहे हैं. इसके यूजर्स को वीडियो देखने और चैट पर मैसेज भेजने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Instagram के 34,000 यूजर्स ने की थी शिकायत

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडेटेक्टर डॉट कॉम के मुताबिक, गुरुवार की देर रात करीब 34,000 इंस्टाग्राम यूजर्स ने इसके स्लो होने की शिकायत की थी. इससे जुड़ा सबसे पहला मामला मंगलवार को सामने आया जब यूजर्स को संदेश भेजने और वीडियोज देखने में समस्या आ रही थी. उनकी शिकायत है कि यह बहुत स्लो वर्क कर रहा हैं. वहीं बुधवार को भी यूजर्स Instagram को ठीक से यूज नहीं कर पा रहे थे.  कई यूजर्स को मैसेज भेजते समय समस्या आ रही थी.

यूजर्स ने चलाया #instagramdown ट्रेंड यह पहली बार नही हैं जब Instagram को इस तरह के आउटेज का सामना करना पड़ रहा है. इसी साल 23 जून को भी यूजर्स ने इसकी स्लो सर्विस की शिकायत की थी. स्लो डाउन के कारण यूजर्स ऐप  इन बिल्ड स्टोरी के फीचर्स को नहीं देख पा रहे. इस समस्या की शिकायत को लेकर यूजर्स ट्विटर पर #instagramdown ट्रेडिंग के पोस्ट कर रहे थे. कुछ यूजर्स ने अपने  स्मार्टफ़ोन पर ऐप्स के स्क्रीनशॉट शेयर किए थे.  कुछ ने कहा कि उनके फ़ीड ताज़ा नहीं थे; कुछ तो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में लॉग इन भी नहीं कर पा रहे थे। इस दौरान इंस्टाग्राम यूजर्स को ऐप का कैमरा एक्सेस करने में भी दिक्कतें भी आईं थी.

 

भारत एक्सप्रेस    

 

 

भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read