Bharat Express

कांग्रेस की यूपी में सक्रियता से बढ़ी सियासी सरगर्मी, पूर्व भाजपा सांसद के घर जाएंगे यूपीसीसी चीफ

अजय राय पिछले कुछ दिनों से सूबे की राजनीति का तापमान बढ़ाये हुए हैं. वह पिछले दिनों आजम खान से मिलने सीतापुर जेल तक पहुंच गए हालांकि प्रशासन ने उन्हें मिलने नहीं दिया.

ajai rai

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय

UP News: यूपी की सियासत में कई दशक से लगातार पिछड़ते जा रही कांग्रेस की सक्रियता इन दिनों यूपी के सियासी दलों के लिए बेचैनी का कारण बनी हुई है. कांग्रेस जहां अपने पुराने वोट बैंक को अपने साथ जोड़ने के लिए लगातार काम करते दिख रही है. वहीं अपने दल के साथ-साथ अन्य दलों के नेताओं से भी मिलने में कोई परहेज़ नहीं कर रही है.

अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित चिकित्सा संस्थान एसपीजीआई में इलाज के ना मिलने के कारण भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा के पुत्र प्रकाश मिश्रा की मौत हो जाने पर उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य सेवाओं पर तमाम सवाल खड़े हुए थे. पूर्व सांसद ने खुद धरना देकर अपनी मांगें रखी थी और दोषियों पर कार्यवाई करने की मांग की थी. हालांकि बाद में जांच कमेटी में दोषी पाए गए डॉक्टर पर कार्रवाई हुई.

लेकिन मामला यही खत्म नहीं हुआ. भाजपा का कोई बड़ा नेता अब तक पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा के पहुंचता इससे पहले ही आज यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय पूर्व सांसद भैरव मिश्रा के घर सांत्वना देने के लिए जा रहे हैं. अजय राय के भाजपा सांसद के घर जाने के बाद उत्तर प्रदेश में राजनीतिक गर्माने वाली है.

क्या है मामला

पूर्व सांसद के बेटे को किडनी में समस्या थी जिसके चलते उनको बेहतर इलाज के लिए एसपीजीआई में लाया गया पर अस्पताल की इमरजेंसी में बेड खाली नहीं होने कारण पूर्व सांसद पुत्र को भर्ती नहीं किया गया और इसी कारण पूर्व सांसद के बेटे की मौत हो गई. इस मामले में जांच कमेटी की रिपोर्ट पर ड्यूटी पर तैनात इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर चंद्रशेखर वाजपेई को पद से हटाया गया और साथ ही उनकी एसपीजीआई से छुट्टी भी कर दी गई.

यूपी की सियासी पिच पर अजय की बैटिंग ने बढ़ाया तापमान

अजय राय पिछले कुछ दिनों से सूबे की राजनीति का तापमान बढ़ाये हुए हैं. वह पिछले दिनों आजम खान से मिलने सीतापुर जेल तक पहुंच गए हालांकि प्रशासन ने उन्हें मिलने नहीं दिया. इसके बाद उन्होंने प्रशासन पर तमाम सवाल खड़े किए. वहीं अंदरखाने इस बात की भी चर्चा होने लगी कि समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान से उनके इस हालत पर भी नहीं मिलने गए लेकिन विपक्ष के नेता उनसे मिलने जा रहे हैं. अजय राय इतने पर ही नहीं रुके बल्कि इसके बाद समाजवादी पार्टी की पीडीए साइकिल यात्रा के दौरान हर्ट अटैक के कारण रवि भूषण यादव की मौत होने पर दूसरे दिन सुबह-सुबह उनके घर पहुंच गए तब तक समाजवादी पार्टी का कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा था. हालांकि बाद में अजय राय के इस कदम से समाजवादी पार्टी पर प्रेशर बढ़ा और अखिलेश यादव रवि भूषण के घर गये.

वहीं कभी कांग्रेस की परम्परागत क्षेत्र रहे सुल्तानपुर में डॉ घनश्याम तिवारी के हत्या के बाद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय घनश्याम तिवारी की पत्नी से मिलकर सियासी तापमान बढ़ा दिया था. अजय राय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पर लिखा था की “यूपी में जंगलराज कायम है”.

अब पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा के घर जाकर उनके बेटे को सांत्वना देने के लिए अजय राय जा रहे हैं. इससे एक बात तो साफ है कि अजय राय के वहां पहुंचते ही कांग्रेस के प्रति लोगों का शॉफ्ट कॉर्नर बढ़ेगा वहीं भाजपा सरकार के स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल भी उठेगा.

Bharat Express Live

Also Read