Bharat Express

क्यों खास है भारत में खुला Apple Store, जानें इसकी खास बातें

Apple BKC दुनिया का सबसे ज्यादा एनर्जी एफिसिएंट एपल स्टोर है. इस स्टोर को ऑपरेट करने के लिए फॉसिल फ्यूल यानी पेट्रोल या डीजल का इस्तेमाल नहीं

apple-store

प्रतीकात्मक तस्वीर

Apple store In Mumbai : फाइनली एपल लवर्स को जिसका इंतजार था, वो काम हो गया . बारत में ऑफिशियल एपल स्टोर की शुरूआत हो गई. कंपनी के सीईओ टिम कुक खुद स्टोर लॉन्च के लिए मुंबई आए, सवाल ये उठता है कि इस स्टोर के खुलने से क्या बदलाव आएगा और आखिर क्या खास है ये इस एपल के शोरूम में. सबसे पहले आपको बताते हैं कि आखिर क्यों खास है एपल का ये शोरूम

भारत में एपल के प्रोडक्ट्स को लेकर लोगों की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है. लॉन्चिंग इवेंट पर भी इसका नजारा देखने को मिला . लोग स्टोर के खुलने से पहले लंबी लाइनों में वहां पहुंच चुके थे. उम्मीद है कि यहां पहले दिन ही 4-5 हजार लोग आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Avalon Technologies की हुई निराशाजनक लिस्टिंग , जानें इंवेस्टर्स को कितना हुई नुकसान

पूरी तरह से सोलर एनर्जी पर आधारित स्टोर

Apple BKC दुनिया का सबसे ज्यादा एनर्जी एफिसिएंट एपल स्टोर है. इस स्टोर को ऑपरेट करने के लिए फॉसिल फ्यूल यानी पेट्रोल या डीजल का इस्तेमाल नहीं बल्कि सोलर एनर्जी का इस्तेमाल होगा. यहां का पूरा सिस्टम सोलर एनर्जी पर आधारित है. स्टोर के ऑपरेशंस कार्बन न्यूट्रल हैं और 100 फीसदी रिन्यूएबल एनर्जी से ऑपरेट होंगे.

स्टोर के कर्मचारी  20 भाषाओं में देंगें जवाब

Apple BKC में फिलहाल 100 कर्मचारी होंगे. यहां कस्टमर्स को 20 भाषाओं में जवाब मिल सकेंगें.  एपल की वेबसाइट जैसा यहां भी यूजर्स को ट्रेड इन प्रोग्राम का ऑप्शन मिलेगा. इसके तहत पुराने डिवाइसेज एक्सचेंज करके नई डिवाइसेज खरीदी जा सकेंगी.

ये भी पढ़ें- अगले हफ्ते आएगा Mankind Pharma का IPO, जानें पूरी डीटेल

सबसे खास बात ये है कि इस एप्ल स्टोर के आसपास , गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, मेटा और अमेजन जैसे ब्रांड्स अपनी प्रचार नहीं कर सकते हैं. इसके साथ ही मुंबई के इस स्टोर के लिए कंपनी को 42 लाख रुपए मंथली का किराया देना होगा जिसमें हर साल 15 फीसदी का इजाफा होगा. साथ ही कंपनी प्रॉपर्टी ओनर के साथ 3 साल तक रेवेन्यू का 2 फीसदी हिस्सा भी शेयर करेगी.

Bharat Express Live

Also Read