Bharat Express

Leg Pain: आपके भी पैरों में होता है दर्द? जानें कारण और लक्षण

Leg Pain: अगर आप भी पैरों में दर्द की समस्या से जूझ रहे हैं तो आइए हम आपको बताते है कि पैरों के दर्द और सूजन से राहत कैसे मिल सकती है…

Leg Pain

Leg Pain

Leg Pain: अक्सर बैठे रहने से लोगों को शरीर में कई तरह की परेशानियां का सामना करना पढ़ता है. आज की भाग-दौड़ वाली लाइफस्टाइल में पैरों में दर्द होना नार्मल बात है. ज्यादातर लोगों की शिकायत होती है कि काम के दौरान पैरों में दर्द होना एक बड़ी समस्या बन जाती है. कभी-कभी यह सूजन के रूप में बढ़ जाती है. इसके अलावा घर पर बैठने के बाद भी यह समस्या खत्म नहीं होती. ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आइए हम आपको बताते है कि पैरों के दर्द और सूजन से राहत कैसे मिल सकती है.

क्या हो सकता है पैर दर्द का कारण (Leg Pain)

कम आराम की वजह से भी पैरों में दर्द हो जाता है. इससे मांसपेशियों थक जाती है या फिर किसी चोट या मोच के कारण से सामान्य दर्द हो जाता है, जिससे मांसपेशिया खिंचने लगती हैं.

पैरों में दर्द के लक्षण (Leg Pain)

दर्द एक छोटे से हिस्से तक सीमित हो सकता है या पूरे पैरो में भी हो सकता है. आप थोड़ा दर्द का अनुभव कर सकते जो साहा जा सकता है या दर्द बहुत गंभीर हो सकता है. जब आप रोज काम करते हैं तो आपको हमेशा पैरों में दर्द हो सकता है या आपको दर्द कभी-कभी महसूस हो सकता है. ये दर्द थोड़े समय या लंबे समय के लिए रह सकता है. ज्यादा दर्द होने के बाद पैरों में जलन, झुनझुनी या सुन्नता महसूस होता है. इन पैरों के दर्द से आपको कमर में भी दर्द अनुभव होने लगता है.

यह भी पढ़ें : स्किन को जवान रखने के लिए रोज खाएं ये 3 फल, एक हफ्ते में दिखेगा असर!

कुछ अन्य लक्षण भी है शामिल  (Leg Pain)

पैरों में दर्द होने से सूजन की समस्या हो जाती है या फिर किसी फ्रैक्चर या चोट के कारण दर्द होने लगता है. आपके पैरों में अल्सर या घाव दर्द होने का कारण बन सकता है.

Bharat Express Live

Also Read