Bharat Express

इन किचन हैक से रसोई में काम करना होगा बेहद आसान, आज से ही अपनाएं ये टिप्स

Kitchen Hacks: आइए इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कुछ किचन हैक के बारे में, जिनका का इस्तेमाल कर आपको काफी फायदा मिलेगा…

Kitchen Hacks

Kitchen Hacks

Kitchen Hacks: हर घर में खाना पकाने के लिए तेल का इस्तेमाल किया जाता है. चाहे नाश्ता हो, दोपहर का भोजन हो या रात का खाना, ऑयल के बिना भला खाना कहां तैयार हो पाता है. इस दौरान अक्सर यह दुविधा हो जाती है कि खाना पकाने के बाद कड़ाही में बचे तेल का क्या किया जाए. कुछ लोग खाने के लिए तेल दोबारा यूज करते हैं, जो अनहेल्दी है. आपको बता दें कि ऐसा करने से हार्ट डिजीज, ब्रेन स्ट्रोक, लिवर फेलियर, डायबिटीज और कैंसर जैसी बीमारियां होने का खतरा रहता है. ऐसे में सवाल उठता है कि इस तेल का क्या करें? आइए इस आर्टिकल में जानते हैं किचन के कुछ इस तरह के हैक के बारे में…

इससे आप अचार बना सकती हैं (Kitchen Hacks)

कढ़ाई में बचा हुआ तेल अचार डालने के काम भी आ सकता है. इससे आप अचार बना सकते है. इस तरह आपका तेल ख़त्म भी हो जाएगा और आपके फेवरेट अचार का स्वाद भी अच्छा रहेगा. तो देखिए कि यह खराब दिखने वाला तेल किचन के बाहर भी कैसे बड़े काम कर सकता है.

कटा हुआ सेब काला होने से बचाएं (Kitchen Hacks)

अक्सर हम जब भी सेब को आधा काटकर फ्रिज या बाहर रखते हैं तो थोड़ी ही देर बाद वो काला पड़ जाता है. ऐसे में फिर उसे दोबारा खाने का मन नहीं करता है और वह वेस्ट हो जाता है। इसके लिए आप ठंडे पानी में नमक और नींबू डालकर उसमें काटने से पहले ही सेब को भिगोकर रखें.

यह भी पढ़ें : गर्मियों में बेहद खतरनाक हैं Heat Stroke और Heat Exhaustion, जानें दोनों में कितना अंतर, कैसे करें बचाव

अब ऐसे जल्दी निकाले लहसुन के छिलके

अगर आपको भी लहसुन के छिलके निकलने में बहुत देर लगती है, तो ऐसे में आप एक खाली डिब्बें में लहसुन की कलियां डालें. डिब्बे का ढक्कन लगाएं और फिर डिब्बे को तेजी से दो चार बार हिलाएं. ऐसा करने से लहसुन की कलियों के छिलके अपने आप निकल जाएंगे और आपका समय बचेगा.

Bharat Express Live

Also Read