Bharat Express

Astrology Tips: विवाह में देरी होने पर आजमाएं ये उपाय, रिश्ता खुद चलकर आएगा आपके पास 

Astrology Tips: ज्योतिष शास्त्र में विवाह में देरी के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनकी मदद से आपका बिगड़ा काम बन सकता हैं.

Marriage

सांकेतिक तस्वीर

Astrology Tips: बार-बार रिश्ते का टूट जाना या फिर रिश्ता तय होने से ठीक पहले बिना किसी ठोस वजह के ही इसका तय न हो पाने का कारण आपकी कुंडली में किसी तरह का दोष भी हो सकता है. इसके अलावा आपकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति भी विवाह में देरी का कारण बन सकती है. ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनकी मदद से आपका बिगड़ा काम बन सकता हैं.

सुगंधित सामान का प्रयोग दिलाएगा सफलता

इन उपायों में पहला उपाय यह है कि स्नान के बाद हमेशा खुशबूदार इत्र या पाउडर का उपोग करें. आप चाहें तो प्राकृतिक तौर पर बने हुए इत्र और अन्य खूशबूदार चीजों का उपयोग कर सकते हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ऐसा नहाने के बाद ही करें.

पीला हल्दी लगवाएगा हल्दी

जिन लोगों के विवाह में देर हो रही है उन्हें अपने भोजन में  पीले रंग की चीजों का सेवन अधिक से अधिक करना चाहिए. अगर आप चाहें तो इसमें हल्दी का उपयोग कर सकते है. इसके अलावा स्नान से पहले एक चुटकी हल्दी पानी में डाल कर नहाएं.

ताला खोलेगा किस्मत के बंद दरवाजे

शादी में बार-बार देरी होने के कारणों में कभी कभी ग्रह दशाओं का प्रभाव भी रहता है. इस कारण लाभ कोशिशों के बावजूद भी विवाह प्रस्ताव नहीं मिल पाता. ऐसे में यह टोटका कारगर सिद्ध हो सकता है. इसके लिए आप अच्छा सा ताला खरीदकर चाबी सहित उसे अपने तकिए के नीचे रख दें. इसके बाद अगले दिन इसें किसी चौराहे पर रख दें और वापस चले आएं.

करें दूसरों का भला होगा आपका भला 

किसी गरीब लड़की या लड़के की शादी में आपको कुछ न कुछ अपनी तरफ से दान करना चाहिए. मान्यता है कि किसी गरीब परिवार की शादी में सहायता करने पर उसका लाभ जरूर मिलता है.

इसे भी पढ़ें: अकबर भी इस वृक्ष को नहीं कर पाया था नष्ट, भगवान श्रीराम और मां सीता से है खास नाता, ईश्वरीय शक्ति से जुड़े होने की मान्यता

गाय माता की करें सेवा

जल्द शादी के लिए आपको गुरुवार के दिन गाय की सेवा करनी चाहिए. इसके लिए गऊ माता को साबुत आटा, चना दाल, गुड़ और हल्दी को मिलाकर भोजन कराएं. इसके अलावा ग्रह शांति के लिए  नव ग्रह की पूजा से भी लाभ मिलेगा.

Bharat Express Live

Also Read