Bharat Express

Secret of Dreams: ऐसे सपने होते हैं शुभ, दूसरों को बताने पर नहीं मिलता फल

Dreams: : ज्योतिष शास्त्र में माना जाता है कि सपने हमारे भविष्य को लेकर हमें कुछ ऐसे संकेत देते हैं, जिससे कि हम उनसे होने वाले फायदे और नुकसान को जान सकें.

Dreams Mean

सपनों के संकेत

Secret of Dreams: कहते हैं कि सपने व्यक्ति के अवचेतन मन का हिस्सा होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में माना जाता है कि सपने हमारे भविष्य को लेकर हमें कुछ ऐसे संकेत देते हैं, जिससे कि हम उनसे होने वाले फायदे और नुकसान को जान सकें. लेकिन कभी-कभी जिज्ञासावश हम अपने सपने दूसरों को बता देते हैं. सपनों से उठे भाव को छिपा नहीं पाते.

लेकिन माना जाता है कि कुछ सपनों को अपने आप तक ही सीमित रखना चाहिए.

जानकारों का कहना है कि अगर आप अपने सपने को दूसरे को बता देते हैं तो इसका आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है, क्योंकि फिर आपके देखे गए सपने आपके नहीं रह जाते हैं. हो सके ईश्वर आपसे कोई बात कहने वाले हो और आप उसे दूसरों को बताने में दिलचस्पी ले रहे हैं तो उनका प्रभाव विपरीत भी पड़ सकता है.

ऐसे ही कुछ सपने हैं जिन्हें दूसरों को नहीं बताना चाहिए. आइए जानते हैं कि कौन से ऐसे सपने हैं.

रंग-बिरंगे फूलों का बगीचा देखना

वैसे तो फूल ही काफी शभ माने जाते हैं. लेकिन अगर आपको पूरा बगीचा ही दिखाई दे और इसमें रंग-बिरंगे फूल लगे हों, तो इसका मतलब होता है कि आपको आर्थिक रूप से लाभ होने वाला है. ऐसे में आपकी नौकरी में तरक्की भी हो सकती है या आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. इसलिए इस तरह के सपने को किसी दूसरे को नहीं बताना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Today Horoscope, 27 November 2022: कन्या और सिंह राशि वालों की लगेगी लॉटरी, जानिए कैसा रहेगा आज का दिन

इस तरह का कलश

सपने में ऐसा कलश दिखाई दे जो कि चांदी का है और उसके अंदर भी चांदी भरा है तो उसे बहुत अच्छा माना जाता है. यह आपके उज्जवल भविष्य की तरफ भगवान का इशारा है और इसे भी दूसरों को नहीं बताना चाहिए,

इनको पानी पिलाते देखना

अगर आप सपने में अपने माता-पिता को पानी पिला रहे हैं तो यह भी बहुत ही शुभ सपना है. इस तरह के सपने का मतलब है कि अब तक चले आ रहे आपके वह काम पूरे होने वाले हैं, जो कि आपकी तरक्की में बड़ा योगदान दे सकते हैं.

ऐसे सपनों को भी बताने से बचें

इसी तरह सपने में अगर आपको भगवान दिखाई दें तो समझें कि आपके सभी पापों का नाश होते हुए आपको कोई अच्छी खबर मिलने वाली है. वहीं सपने में मृत्यु अगर आपकी खुद की हो तो इसका मतलब है कि आपकी उम्र बढ़ने वाली है. इन्हें भी दूसरों से नहीं बताना चाहिए.

Bharat Express Live

Also Read