Bharat Express

सूर्य का सिंह राशि में गोचर, 30 दिन इन 4 राशियों लिए बेहद मंगलकारी; जॉब-बिजनेस में तरक्की के प्रबल योग

Sun Transit in Leo: सूर्य देव अपनी स्वराशि सिंह में प्रवेश कर चुके हैं. सिंह राशि में सूर्य का गोचर मेष समेत चार राशियों के लिए बेहद शुभ है.

surya dev rashi chakra

सूर्य देव और राशिचक्र.

Sun Transit in Leo 2024 Rashifal: ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा और आत्मा का कारक कहा गया है. सूर्य देव हर महीने अपनी राशि बदलते हैं. ज्योतिष की गणाना के अनुसार, सूर्य देव 16 अगस्त को शाम 7 बजकर 53 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं. सिंह राशि में सूर्य देव की मौजूदगी 16 सितंबर 2024 तक रहने वाली है. वैसे तो सूर्य के इस राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर होगा लेकिन चार राशियों पर सूर्य का विशेष शुभ प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कि सूर्य के इस राशि परिवर्तन से किन राशियों के जीवन में खास और सकारात्मक बदलाव आएगा.

मेष राशि

मेष राशि से जुड़े लोगों के जीवन पर सूर्य-गोचर का शुभ प्रभाव पड़ेगा. गोचर की अवधि में नौकरी में तरक्की होगी. जो लोग नौकरी की तलाश करेंगे उन्हें अच्छा अवसर मिलेगा. नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर कार्यों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी. कारोबार में आर्थिक उन्नति देखने को मिलेगी. पिता या बड़े भाई से धन लाभ हो सकता है. सामाजिक कार्यों में यश मिलेगा.

वृषभ राशि

सूर्य का सिंह राशि में प्रवेश करना वृषभ राशि के लिए शुभ और लाभकारी माना जा रहा है. इस दौरान सूर्य ग्रह अनुकूल रहेगा. सूर्य देव की कृपा से नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. सरकारी नौकरी करने वालों को इस दौरान विशेष लाभ होगा. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा से जुड़ा शुभ समाचार मिलेगा. बेरोजगार को रोजगार का अच्छा अवसर प्राप्त होगा. सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है. आत्मविश्वास मजबूत रहेगा. व्यापार करने वालों की दैनिक आय बढ़ेगी.

सिंह राशि

सूर्य का गोचर इसी राशि में हुआ है. ऐसे में सूर्य गोचर की पूरी अवधि मंगलकारी साबित होगी. प्राइवेट सेक्टर में जॉब करने वालों की सैलरी में इजाफा हो सकता है. सरकारी नौकरी करने वाले इस दौरान प्रमोशन का शुभ समाचार प्राप्त करेंगे. कार्यों में उत्साह और समर्पण बना रहेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. बिजनेस करने वाले इस दौरान जो भी कार्य करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. परिवार में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कारोबार में विस्तार होगा.

कन्या राशि

सूर्य-गोचर की पूरी अवधि कन्या राशि से जुड़े लोगों के लिए शुभ साबित होगी. इस दौरान कारोबार में जबरदस्त तरक्की देखने को मिलेगी. सुख और ऐश्वर्य के साधन जुटाएंगे. पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है. घर में भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. घर-परिवार में धन की स्थिति पहले से बेहतर होगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को खुशखबरी मिलेगी.

यह भी पढ़ें: 22 अगस्त से चमकेगी इन 3 राशियों की तकदीर, बुध के गोचर से होगा खूब लाभ

Also Read