Bharat Express

आज से शुरू होंगे इन 4 राशियों के अच्छे दिन, सोमवती अमावस्या पर बना दुर्लभ संयोग

Somvati Amavasya 2024 Rashifal: आज सोमवती अमावस्या पर सूर्य ग्रहण का खास संयोग बन रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज से कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे.

Surya Grahan 2024 Somvati Amavasya

सोमवती अमवस्या कुछ राशियों के लिए है खास.

Somvati Amavasya Horoscope Rashifal Hindi: ज्योतिषीय गणना के अनुसार, सूर्य ग्रहण और सोमवती अमवस्या का खास संयोग 8 अप्रैल को यानी आज बनने जा रहा है. इस दिन सूर्य और चंद्रमा मीन राशि में रहेंगे. इस साल का पहला सूर्य ग्रहण रेवती नक्षत्र और मीन राशि में लगेगा. वैसे तो यह पूर्ण सूर्य ग्रहण भारत में नहीं लेगगा, लेकिन इसका प्रत्येक राशि पर कुछ ना कुछ असर देखने को जरूर मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, सूर्य ग्रहण के बाद कुछ राशियों की जिंदगी में अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. आइए जानते हैं कि साल 2024 पहला सूर्य ग्रहण किन 4 राशियों के लिए शुभफली और लाभकारी है.

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) के दिन बनने वाला सोमवती अमावस्या का दुर्लभ संयोग वृषभ राशि के लिए खास है. इस राशि से जुड़े लोगों के लिए सोमवती अमवस्या इसलिए खास मानी जा रही है क्योंकि इस दिन से करियर में खास परिवर्तन देखने को मिलेगा. व्यापार में आर्थिक लाभ के साथ-साथ आमदनी के नए स्रोत बनेंगे. इसके अलावा नौकरीपेशा वाले लोग प्रमोशन का लाभ प्राप्त करेंगे. धन की स्थिति पहले से बेहतर नजर आएगी.

कन्या राशि

सोमवती अमावस्या (Somvati Amavasya) पर बनने वाला खास संयोग कन्या राशि से संबंधित लोगों के लिए लाभकारी माना जा रहा है. सूर्य ग्रहण और सोमवती अमावस्या के दुर्भल संयोग से नौकरी में खास सकारात्मक परिवर्तन नजर आएगा. नौकरी करने वालों को कोई बड़ा तोहफा मिलेगा. जो लोग जॉब की तलाश में हैं, उन्हें अच्छा ऑफर मिलेगा. इसके अलावा जो लोग शादी करने का मन बना रहे हैं, उनके लिए अच्छा रिश्ता आएगा.

तुला राशि

तुला राशि के लिए सोमवती अमावस्या पर बनने वाला सूर्य ग्रहण का बेहद खास संयोग शुभ और फायदेमंद माना जा रहा है. सोमवती अमावस्या से तुला राशि वालों की जिंदगी में खास परिवर्तन होगा. व्यापार करने वालों को जबरदस्त मुनाफा प्राप्त होगा. जॉब में अधिकारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. जिसका लाभ आने वाले समय में मिलेगा. जो कार्य लंबे समय से रुके हुए थे वे सफलता पूर्वक समन्न होंगे.

कुंभ राशि

सोमवती अमावस्या कुंभ राशि के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन लगने वाला सूर्य ग्रहण जीवन में खास सकारात्मक परिवर्तन लेकर आएगा. इसके साथ ही नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी. सेहत के लिहाज से भी यह अमावस्या शुभ है. स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. आमदनी में वृद्धि होगी. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 50 साल बाद सूर्य ग्रहण का खास संयोग, 6 राशियों की बढ़ेगी सुख-समृद्धि, इन्हें रहना होगा सावधान

यह भी पढ़ें: सूर्य ग्रहण के दिन भूलकर भी ना करें ‘तुलसी’ से जुड़े ये 5 काम

Bharat Express Live

Also Read

Latest