Bharat Express

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप का शेड्यूल देख भड़क उठे शशि थरूर, इस वजह से दिखे नाराज, BCCI को भी लपेटा

ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में और दूसरा अगले दिन कोलकाता में ईडन गार्डंस पर खेला जायेगा.

icc world cup 2023

कांग्रेस सांसद शशि थरूर

ICC World Cup 2023: आईसीसी ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का आधिकारिक ऐलान कर दिया है. इसके मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच बहुचर्चित मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा. दुनिया के सबसे बड़े इस स्टेडियम पर ही 19 नवंबर को वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भी खेला जायेगा. भारत अपने अभियान का आगाज आठ अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगा. वहीं तिरुवनंतपुरम को एक भी मैच न मिलने पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपनी नाराजगी जाहिर की है.

आईसीसी वर्ल्ड कप का शेड्यूल सामने आने के बाद थरूर ने ट्वीट किया, “यह देखकर निराशा हुई कि तिरुवनंतपुरम के स्टेडियम, जिसे लोग देश का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट स्टेडियम कहते हैं, वह World Cup 2023 की फिक्सचर लिस्ट से गायब है. अहमदाबाद देश की नई क्रिकेट राजधानी बन रहा है, क्या एक या दो मैच केरल को नहीं किए जा सकते थे?”

कांग्रेस सांसद ने वेन्यू पर उठाए सवाल

कांग्रेस सांसद ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “यह एक लंबा टूर्नामेंट है. तिरुवनंतपुरम, मोहाली और रांची को विश्व कप मैच आयोजित करने का मौका दिया जाना चाहिए था. किसी एक वेन्यू को 4-5 मैच मिलना जरूरी नहीं है. यह बीसीसीआई की ओर से एक बड़ी गलती है.”

बता दें कि वर्ल्ड कप का आगाज अहमदाबाद में पांच अक्टूबर को पिछले विजेता इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच मैच से होगा. दर्शकों की संख्या के आधार पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है जिसमें 132000 दर्शक बैठ सकते हैं जो एमसीजी से 32000 अधिक है.

ये भी पढ़ें: ICC World Cup 2023 Schedule: वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, अहमदाबाद में फाइनल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर

विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में और दूसरा अगले दिन कोलकाता में ईडन गार्डंस पर खेला जायेगा. दोनों सेमीफाइनल में एक रिजर्व दिन होगा. फाइनल मैच अहमदाबाद में 19 नवंबर को होगा जबकि 20 नवंबर रिजर्व दिन रहेगा.

12 शहरों में होंगे मुकाबले

गुवाहाटी 12 वेन्यू में से एक है जहां अभ्यास मैच समेत टूर्नामेंट के मैच खेले जायेंगे. विश्व कप के मैच हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरू,मुंबई और कोलकाता में होंगे. गुवाहाटी और तिरूवनंतपुरम के अलावा हैदराबाद में 29 सितंबर से तीन अक्टूबर तक अभ्यास मैच खेले जायेंगे. इसके पहले, पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मैच चेन्नई, बेंगलुरू या कोलकाता में कराने की मांग की थी जिसे बीसीसीआई और आईसीसी ने ठुकरा दिया.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read