Bharat Express

IND vs ENG: वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार जीरो पर आउट हुए ‘किंग’ कोहली, विराट को इस बॉलर ने किया परेशान

IND vs ENG: टीम इंडिया की स्थिति आज इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती ओवर्स में बेहद खराब रही थी और टॉप ऑर्डर जल्दी पवेलियन लौट गया था.

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का अहम मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपयी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत इस मैच में बेहद खराब रही है. शुभमन गिल से लेकर विराट कोहली, श्रेयस अय्यर जल्दी ही पवेलियन लौट गए, फिलहाल इस वक्त क्रीज पर कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव खेल रहे है. लखनऊ की पिच पर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन फैंस के लिए सबसे बड़ा झटका विराट कोहली के आउट होने पर लगा है. विराट कोहली पहली बार वर्ल्ड कप में शून्य पर आउट हुए हैं.

बता दें कि  इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया और टीम इंडिया के 9 ओवर में ही 30 रन के अंदर दो विकेट ले लिए. इसमें सबसे अहम विराट कोहली का विकेट था. विराट को लेकर हैरानी की बात यह है कि वो वर्ल्ड कप के किसी मैच में पहली बार शून्य पर आउट हुए हैं.

यह भी पढ़ें-IND vs ENG: मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा ने जड़ी सेंचुरी, जानें आखिर क्या है ये खास रिकॉर्ड

जीरो पर आउट हुए विराट कोहली

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और डेविड विली की बॉलिंग के चलते विराट कोहली काफी परेशान हो गए थे औऱ एक रन तक नहीं निकाल पा रहे थे. ऐसे में बड़ा शॉट खेलने के चलते विराट हवाई शॉट मारने लगे.  नतीजा ये किबेन स्टोक्स ने उनका कैच लपक लिया. विराट कोहली वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार शून्य पर आउट हुए हैं. खास बात यह है कि इस वक्त टीम पर बेहद दबाव था लेकिन इस दबाव से उबारने के चक्कर में विराट ने अपना ही विकेट गंवा दिया.

यह भी पढ़ें-IND vs ENG: लखनऊ में चलेगा स्पिन का जादू या बल्लेबाज मचाएंगे धमाल? प्लेइंग 11 से लेकर पिच रिपोर्ट तक, जानें सभी आंकड़े

भारतीय बल्लेबाजी ने किया निराश

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा सधी हुई पारी खेल रहे थे लेकिन अब वो भी आउट हो गए हैं. टीम इंडिया ने 36 ओवर में 160 रनों का स्कोर पार कर लिया है. लखनऊ की इस बॉलिंग फ्रेंडली पिच पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बेहद निराश किया लेकिन कप्तान रोहित शर्मा एक छोर से डटे रहे.  पिच पर फिलहाल सूर्य कुमार यादव के साथ रवींद्र जडेजा मौजूद हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया इंग्लैंड के सामने कितने रनों का लक्ष्य रखती है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read