Bharat Express

Hardik Pandya IPL 2024: कायसों पर लगा विराम, गुजरात टायटंस ने किया हार्दिक पंड्या को रिटेन, जानें किन्हें किया गया रिलीज

Hardik Pandya के गुजरात छोड़ कर मुंबई इंडियंस में जाने की चर्चा थी, लेकिन अब सारे कयास खत्म हो गए हैं.

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले रिटेन और रिलीज होने वाले खिलाड़ियों को लेकर फैसले का आज आखिरी दिन था. इससे पहले काफी दिन तक चर्चा था कि गुजरात टायटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या एक बार फिर से मुंबई इंडियंस में वापसी कर सकते हैं. यह भी चर्चाएं थी कि इसके लिए हार्दिक ने काफी पैसों की मांग रखी थी. गुजरात हार्दिक के बदले रोहित शर्मा की मांग कर रहा था. इन सारे कयासों पर ब्रेक लग गया है क्योंकि गुजरात ने अपने कप्तान हार्दिक पांड्या को रिटेन कर लिया है.

दरअसल, गुजरात टाइटंस की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जिताने वाले कप्तान हार्दिक पंड्या नए सीजन में भी इसी टीम की तरफ से खेलने उतरेंगे. मुंबई इंडियंस की टीम के साथ उनको लेकर ट्रेड करने की खबरों पर ब्रेक लग गया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही थी कि क्या हार्दिक अपनी पुरानी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने उतरेंगे या मौजूदा टीम गुजरात के साथ बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें-IPL 2024: आईपीएल 2024 में खेंलेगे धोनी, सीएसके ने रिलीज किए बेन स्टोक्स समेत 8 प्लेयर्स

आज थी आखिरी सीट

बता दें कि आज आईपीएल 2024 के लिए होने वाली नीलामी से पहले सभी टीमों के रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आनी थी. हर टीम को लिए नीलामी से पहले अपनी टीम को फाइनल करने के लिए डेड लाइन तय की गई थी, जिसके चलते आज सारे कयासों का पटाक्षेप हो गया है.

यह भी पढ़ें-IND vs PAK: अगले महीने भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, जानें कब और कहां होगा मुकाबला

गुजरात द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी

डेविड मिलर, शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, जयन्त यादव, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, साईं किशोर, राशिद खान, जोश लिटिल और मोहित शर्मा.

मुंबई ने किसे किया रिटेन

मुंबई की रिटेन की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें रोहित शर्मा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, कैमरन ग्रीन, शम्स मुलानी, जसप्रीत बुमराह, नेहल वढ़ेरा, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जेसन बेहरनडॉर्फ, रोमारियो शेफर्ड शामिल हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read