Bharat Express

ICC ने सूर्यकुमार यादव को बनाया टी20 टीम का कप्तान, टीम इंडिया के 4 खिलाड़ियों को मिली प्लेइंग 11 में जगह

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार को साल 2023 में शानदार प्रदर्शन के लिए अपनी टीम ऑफ द ईयर चुनी है.

SuryaKumar Yadav

सूर्यकुमार यादव (सोर्स- बीसीसीआई)

ICC T20 Team of The Year: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सोमवार को साल 2023 में शानदार प्रदर्शन के लिए अपनी टीम ऑफ द ईयर चुनी है. आईसीसी ने इस टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को दी है. वहीं सूर्यकुमार यादव के अलावा तीन अन्य भारतीय खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है. भारत के अलावा जिम्बाब्वे के दो खिलाड़ी को इस टीम में जगह मिली है. इसके अलावा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, आयरलैंड और यूगांडा के एक-एक खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है.

तीन बड़े देशों के खिलाड़ी गायब

सबसे खास बात ये है कि आईसीसी के टीम ऑफ द ईयर में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी को इस टीम में जगह नहीं मिली है. प्लेइंग 11 में जिन खिलाड़ियों को जगह मिली है, उसमें सूर्यकुमार समेत दो बल्लेबाज शामिल हैं. वहीं एक स्पिन और एक तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है. इस साल जून महीने में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. यह चारों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए अहम साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: हैदराबाद पहुंची टीम इंडिया, खिलाड़ियों ने शुरु की तैयारी

आईसीसी की टीम ऑफ द ईयर

यशस्वी जायसवाल (भारत), फिल साल्ट (इंग्लैंड), निकोलस पूरन (विकेटकीपर, वेस्टइंडीज), सूर्यकुमार यादव (कप्तान, भारत), मार्क चैपमैन (न्यूजीलैंड), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), अल्पेश रामजानी (यूगांडा), मार्क अडेयर (आयरलैंड), रवि बिश्नोई (भारत), रिचर्ड नागारवा (जिम्बाब्वे), अर्शदीप सिंह (भारत).

आईसीसी ने सूर्यकुमार यादव को बनाया कप्तान

आईसीसी ने सूर्यकुमार यादव को टीम ऑफ द ईयर का कप्तान चुना है. वह हाल ही में भारत के लिए कप्तानी करते दिखे थे. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था. उनकी अगुवाई में भारत ने सीरीज अपने नाम किया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज जितने के बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर भी टी20 टीम की कमान सूर्यकुमार यादव की दी गई थी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read