Bharat Express

Team India: फिट होने के बाद भी जसप्रीत बुमराह को क्यों नहीं मिली टीम में जगह? सामने आया कारण

जसप्रीत बुमराह को फिट घोषित किया गया था और वह चयन के लिए उपलब्ध थे, लेकिन चयनकर्ता उन्हें वापस बुलाना नहीं चाहते थे. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक…

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah

Team India: बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रमुख ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को निगरानी में रखने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दोनों एक्शन में लौटने से पहले मैच के लिए तैयार हैं. जसप्रीत बुमराह को फिट घोषित किया गया था और वह चयन के लिए उपलब्ध थे, लेकिन चयनकर्ता अभी उन्हें समय देना चाहते हैं.

जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह को फिट घोषित किया गया था और वह चयन के लिए उपलब्ध थे, लेकिन चयनकर्ता उन्हें जल्दबाजी में वापस नहीं बुलाना चाहते थे. वे उनकी ट्रेनिंग को फॉलो करना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि बुमराह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से पहले वह किस तरह का प्रदर्शन करते हैं. जसप्रीत बुमराह पत्नी संजना गणेशन के साथ पेरिस में साल के अंत की छुट्टी का आनंद ले रहे हैं, और वापस आने की कोई जल्दी नहीं है.

टीम इंडिया को खल रही है बुमराह की कमी

इस साल एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अपने लीड बॉलर का साथ नहीं मिला. पूरे टूर्नामेंट में जसप्रीत बुमराह की कमी साफ दिखाई दे रही थी. हालांकि, लंबे समय बाद बुमराह ने वापसी जरूर की. लेकिन उनकी चोट ने उन्हें फिर परेशान किया और वो एक बार फिर टीम से बाहर हो गए थे. शायद इसलिए इस बार बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने जल्दबाजी करने का फैसला किया है.

 भी पढ़ें: Test cricket: टीम इंडिया के इन 3 बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन रहा साल 2022, जानिए आंकड़े

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान

-श्रीलंका के खिलाफ टी-20 टीम

हार्दिक पांड्या (C), सूर्यकुमार यादव (VC), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (VC), ईशान किशन (wk), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार।

-श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (WK), ईशान किशन (WK), हार्दिक पांड्या (VC), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, अक्षर पटेल, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह

-यहां देखें पूरा शेड्यूल

T20I
-3 जनवरी – पहला टी20 इंटरनेशनल, मुंबई
-5 जनवरी – दूसरा टी20 इंटरनेशनल, पुणे
-7 जनवरी – तीसरा टी20, राजकोट

वनडे सीरीज
-10 जनवरी – पहला वनडे, गुवाहाटी
-12 जनवरी – दूसरा वनडे, कोलकाता
-15 जनवरी – तीसरा वनडे, तिरुवनंतपुरम

तीनों टी20 मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे. जबकि  ODI दोपहर 1:30 बजे शुरू होंगे. मैचों का सीधा प्रसारण टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा और लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar ऐप पर होगी.

 

Bharat Express Live

Also Read

Latest