Bharat Express

ICC Rankings: मोहम्मद नबी बने नंबर-1 टी20 ऑलराउंडर, शाकिब अल हसन को किया पीछे

गयाना में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो विकेट लेने वाले मोहम्मद नबी ने टी20 ऑलराउंडर लिस्ट में नंबर 1 स्थान हासिल किया.

Mohammed Nabi

मोहम्मद नबी (फोटो- IANS)

ICC Rankings: टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की मजबूत शुरुआत ने टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग को नया रूप दिया है, जिसमें अनुभवी स्टार मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) रैंकिंग में नंबर 1 ऑलराउंडर के रूप में शीर्ष पर हैं. गयाना में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो विकेट लेने वाले मोहम्मद नबी ने टी20 ऑलराउंडर लिस्ट में नंबर 1 स्थान हासिल किया.

मोहम्मद नबी ने शाकिब को छोड़ा पीछे

दो स्थान की बढ़त हासिल करने वाले नबी ने पिछले शीर्ष स्थान पर काबिज शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया, जो इस फेरबदल के बीच पांचवें स्थान पर खिसक गए. ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस ने भी इस बदलाव का फायदा उठाते हुए तीन स्थान की बढ़त के साथ नंबर-2 स्थान हासिल किया.

बल्लेबाजी रैंकिंग में 12वें स्थान पर पहुंचे गुरबाज

रहमानुल्लाह गुरबाज, जो कि एक खतरनाक ओपनर हैं, टी20 विश्व कप में दो पारियों में 156 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के तौर पर सुर्खियां बटोर रहे हैं. उनके धमाकेदार प्रदर्शन ने उन्हें टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 12वें स्थान पर पहुंचा दिया है. इस बीच, भारत के सूर्यकुमार यादव ने भी बढ़त बनाए रखी है, जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम तीसरे स्थान पर, इंग्लैंड के जोस बटलर पांचवें स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड शीर्ष 10 में शामिल हुए हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे राशिद खान

अफगानिस्तान की ताकत गेंदबाजी रैंकिंग में भी झलकती है. हमेशा प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले राशिद खान चार पायदान की बढ़त के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि फजलहक फारूकी के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें छह पायदान ऊपर दक्षिण अफ्रीका के एनरिक के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है.

13वें स्थान पर पहुंचे मुस्तफिजुर रहमान

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. मुस्तफिजुर रहमान 10 पायदान की छलांग लगाकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि तस्कीन अहमद आठ पायदान ऊपर 19वें स्थान पर हैं. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद रिशाद हुसैन 24 पायदान ऊपर 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: अमेरिकी टीम के सौरव नेत्रलवकर ने सूर्या के साथ अंडर-15 के दिनों को किया याद, कहा- ‘सूर्यकुमार मेरे खास…’

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read