Bharat Express

Team India Tour of Zimbabwe: जिम्बाब्वे पहुंची भारतीय टीम, 6 जुलाई को खेलेगी टी20 सीरीज का पहला मैच

युवा भारतीय टीम 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले रॉबर्ट गेब्रियल मुगाबे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच गई.

Team India

जिम्बाब्वे पहुंची टीम इंडिया (फोटो- @ZimCricketv)

Team India Tour of Zimbabwe: शुभमन गिल की अगुवाई और एनसीए के क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के कोच के रूप में मार्गदर्शन वाली युवा भारतीय टीम 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले रॉबर्ट गेब्रियल मुगाबे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच गई. जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) के एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में भारतीय टीम हरारे एयरपोर्ट पर दिखाई दे रही है.

जिम्बाब्वे पहुंची टीम इंडिया

मंगलवार को जब पूरी भारतीय टीम हरारे पहुंचने के लिए मुंबई से रवाना हुई, तो गिल न्यूयॉर्क से यहां पहुंचे, जहां वे टी20 विश्व कप के लिए यूएसए में भारत के ग्रुप ए चरण के मैचों में शामिल थे. बुधवार देर रात जिम्बाब्वे ने ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में लिखा, “हम टी20 विश्व कप चैंपियन भारत का स्वागत करते हैं.” बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, जिन्होंने अपना पहला भारतीय कॉल-अप अर्जित किया, ने पहली बार भारतीय टीम के साथ यात्रा करने की अपनी भावनाओं के बारे में बताया.

अभिषेक शर्मा ने कहा, “जिस दिन से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, मेरा एक ही सपना था, वह था देश के लिए खेलना. मुझे पता है कि अगर मैं कड़ी मेहनत करता रहा, तो मुझे टीम में प्रवेश करने का मौका मिलेगा. लेकिन मुझे नहीं पता था कि मुझे भारत के बाहर जिम्बाब्वे में यह मौका मिलेगा. टीम में मेरे नाम की घोषणा के बाद मुझे कप्तान शुभमन गिल का फोन आया. सभी मेरा नाम टीम इंडिया में चुने जाने पर बहुत खुश हैं. इस मौके ने न केवल मुझे एक नया रास्ता दिया, बल्कि अपने सपने को हकीकत में बदलने का मौका भी दिया.”

वहीं युवा बल्लेबाजी ऑलराउंडर रियान पराग ने कहा कि वह दौरे के लिए बहुत उत्साहित हैं. भारत का जिम्बाब्वे का पांच मैचों का टी20 दौरा 6-14 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में हो रहा है. यह चौथी बार होगा जब भारत जिम्बाब्वे की मेजबानी में द्विपक्षीय पुरुष टी20 श्रृंखला खेलेगा, इससे पहले जिम्बाब्वे ने क्रमशः 2010, 2015 और 2016 में भारत की मेजबानी की थी. सोमवार को, बीसीसीआई ने घोषणा की थी कि संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की जगह पहले दो मैचों के लिए बी साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है, जो विजयी टी20 विश्व कप विजेता टीम के साथ स्वदेश लौटेंगे.

ये भी पढ़ें- भीषण सड़क दुर्घटना से उबड़ने के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर पंत ने कहा, भगवान की अपनी योजना है’

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read