Bharat Express

भीषण सड़क दुर्घटना से उबरने के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर पंत ने कहा, भगवान की अपनी योजना है’

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करते हुए 13 मैचों में 446 रन बनाए थे और स्टंप के पीछे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. 

Rishabh Pant

ऋषभ पंत (फोटो- IANS)

Rishabh Pant: टी20 वर्ल्ड कप 2024 समाप्त हो गया है. टीम इंडिया सालों बाद दूसरी बार इस फॉर्मेट में वर्ल्ड चैंपियन बनीं. लेकिन कई लोग इस बात को लेकर अनिश्चित थे कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में 2024 मेंस टी20 वर्ल्ड कप के माध्यम से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी वापसी पर कैसा प्रदर्शन करेंगे. ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करते हुए 13 मैचों में 446 रन बनाए थे और स्टंप के पीछे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था.

सड़क हादसे के बाद पंत की वापसी

विश्व कप में पंत ने टीम में अपने नए नंबर तीन स्थान पर रहते हुए आठ पारियों में 24.42 के औसत और 127.61 के स्ट्राइक रेट से 171 रन बनाए, जिससे भारत ने बारबाडोस में दूसरी बार ट्रॉफी जीती. उन्होंने अपने विकेटकीपिंग कौशल से भी प्रभावित किया, 13 कैच लपके और एक स्टंपिंग करके पुरुष टी20 विश्व कप के किसी भी संस्करण में एक कीपर द्वारा सर्वाधिक शिकार करने का रिकॉर्ड बनाया.

भगवान की अपनी योजना है- पंत

अत्यंत पीड़ा और भविष्य को लेकर अनिश्चितता के दौर से गुजर रहे पंत अब खुद को टी20 विश्व कप चैंपियन के रूप में पाते हैं. भारतीय टीम के साथ बारबाडोस से नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले, पंत ने सोशल मीडिया पर उस उल्लेखनीय 18 महीने की अवधि को प्रतिबिंबित किया, जब वे बैसाखी के सहारे सीढ़ियां चढ़ने, सरकने और दौड़ने जैसी सभी साधारण चीजें करते थे. पंत ने लिखा, “धन्य, विनम्र और आभारी. भगवान की अपनी योजना है.”

एक अन्य पोस्ट में, पंत ने अपने विजेता पदक के साथ तस्वीर खिंचवाई और कैप्शन दिया, “यह पदक आप पर अलग तरह से प्रभाव डालता है.” एक जानलेवा दुर्घटना से लेकर टी20 विश्व कप विजेता बनने तक, यह पंत के लिए एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, जो लोगों की कड़ी मेहनत, दृढ़ता और दृढ़ संकल्प में विश्वास को मजबूत करती है, जिसमें जीवन को किसी भी स्थिति से कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता के माध्यम से गौरव की ओर मोड़ने की शक्ति होती है.

ये भी पढ़ें-Rohit Sharma Video: रोहित शर्मा वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद बारबाडोस की पिच की मिट्टी क्यों खाई, अब खुद से किया खुलासा

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read